अयोध्या: धन्नीपुर मस्जिद के नाम पर चंदा उगाही के लिए खोले फर्जी खाते, शिकायत पर जांच शुरू

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत, जांच शुरू

अयोध्या: धन्नीपुर मस्जिद के नाम पर चंदा उगाही के लिए खोले फर्जी खाते, शिकायत पर जांच शुरू

अयोध्या, अमृत विचार। रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अध्योध्या की सोहावल तहसील के धन्नीपुर गांव में आवंटित जमीन पर प्रस्तावित मस्जिद के नाम पर भी चंदे का खेल शुरू हो गया है। अयोध्या की कुछ बैंक शाखाओं में प्रस्तावित मोहम्मद बिन अब्दुल्लाह मस्जिद के नाम पर फर्जी खाते खोल लिए गए हैं।

इसकी जानकारी जैसे ही मस्जिद निर्माण के लिए बने इन्डो इस्लामिक कल्चरल फाउन्डेशन ट्रस्ट के लोगों को हुई तो मामले में मुख्य ट्रस्टी जुफर अहमद फारुखी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। फर्जी खाता खोलकर सोशल मीडिया पर वायरल कर जिस मोबाइल नंबर से चंदा मांगा जा रहा है वह सिम अल्खैर फाइनेंस के नाम से जारी हुआ बताया जा रहा है। पुलिस की साइबर सेल मामले की जांच में जुट गई है।

गौरतलब है कि मंदिर मस्जिद विवाद में सर्वोच्च न्यायालय ने अपने फैसले में मस्जिद निर्माण के लिए सुन्नी सेन्ट्रल वक्फ बोर्ड लखनऊ को 5 एकड़ ज़मीन दिए जाने का आदेश किया था जिसको लेकर प्रशासन ने धन्नीपुर में जमीन उपलब्ध कराई गई है और इसकी देख भाल ट्रस्ट के जिम्मे है।

3

इन्डो इस्लामिक कल्चरल फाउन्डेशन ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी की ओर से दी गई शिकायत में कहा गया है कि ट्रस्ट पदाधिकारी सचिव अतहर हुसैन और ट्रस्ट से जुड़े अरशद अफजाल खान ने बताया है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक चित्र प्रसारित हो रहा है, जिसमें ट्रस्ट की प्रस्तावित मस्जिद मोहम्मद बिन अब्दुल्लाह मस्जिद का चित्र तथा अयोध्या श्रृंगारहाट स्थित एक बैंक और खाता का विवरण दिया गया है।

उनका कहना है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने ट्रस्ट के प्रस्तावित मस्जिद के चित्र एवं नाम का प्रयोग कर मस्जिद के नाम पर चन्दा वसूली के लिए फर्जीवाड़ा कर  बैंक खाता खुलवाया है। बताया कि ट्रस्ट की ओर से ऐसा कोई बैंक खाता संचालित नहीं किया जा रहा और ना ही ट्रस्ट ने सेन्ट्रल बैंक ऑफ इन्डिया में कोई खाता खुलवाया है। ऐसे में मामले की जांच करवा कारवाई कराई जाए। 

प्रकरण में अरशद अफजाल का कहना है कि मुख्य ट्रस्टी की ओर से सोमवार को लखनऊ के गौतमपल्ली थाने पर शिकायत की गई है। मामले की साइबर हेल्प डेस्क से जांच कराई जा रही है। अयोध्या फैजाबाद के कुछ अन्य बैंक शाखों में भी इस तरह का खाता खोले जाने की जानकारी सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें:-आना था बहन के साथ, मिली मौत की खबर, घाघरा नदी में समाए तीन युवा: मातम में बदली श्रवण के घर में शादी की खुशियां

 

ताजा समाचार

कासगंज: गर्मी का प्रकोप जारी...बढ़ता ही जा रहा तापमान, अकुलाहट से लोग परेशान 
IPL 2024 : पंजाब किंग्‍स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का किया फैसला, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11
Kanpur: छेड़छाड़ से आहत युवती ने किया आत्मदाह का प्रयास, दो सगे भाइयों समेत अज्ञात युवकों पर रिपोर्ट दर्ज
Kanpur: केस्को सिस्टम में खराबी, बिजली का बिल देख हैरान हो रहे उपभोक्ता, खामियां दूर करने में जुटे अफसर
कासगंज: गंगा स्नान को गए तीन श्रद्धालु पानी में डूबे, एक की मौत
प्रयागराज: बैरिकेड तोड़कर मंच पर चढ़े लोग, राहुल गांधी और अखिलेश यादव बिना भाषण दिए फूलपुर से हुए रवाना, देखें Video