संभल: बदायूं सीट पर हार-जीत को लेकर दो दोस्तों के बीच लगी 2.30 लाख की शर्त, लिखित अनुबंध हुआ 

संभल: बदायूं सीट पर हार-जीत को लेकर दो दोस्तों के बीच लगी 2.30 लाख की शर्त, लिखित अनुबंध हुआ 

संभल, अमृत विचार: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने में भले ही अभी काफी समय है लेकिन प्रत्याशियों की हार-जीत को लेकर शर्तें लगाने का दौर चल रहा है। बदायूं लोकसभा सीट पर हार-जीत को लेकर गुन्नौर तहसील क्षेत्र के दो दोस्तों के बीच अनोखी शर्त लगी है।

दोस्तों ने बाकायदा ई स्टाम्प तैयार कराते हुए 2.30 लाख रुपये की शर्त लगाई है। यह भी साफ किया है कि अगर कोई भी प्रत्याशी पांच हजार या इससे कम वोटों से जीता तो अनुबंध पत्र स्वत: निरस्त माना जाएगा। यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना है। 

गुन्नौर तहसील क्षेत्र में थाना रजपुरा अंतर्गत गांव पतेई नासिर निवासी विजेंद्र सिंह पुत्र राजवीर और नीरेश कुमार पुत्र अमर सिंह के बीच शर्त लगी है। दोनों ने ई स्टाम्प तैयार कराते हुए इस पर गवाहों के हस्ताक्षर भी कराए हैं। अनुबंध पत्र में कहा गया है कि भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य की जीत होती है तो नीरेश कुमार विजेंद्र सिंह को 2.30 लाख रुपये देंगे। 

अगर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आदित्यवीर विजयी होते हैं तो विजेंद्र सिंह द्वारा नीरेश कुमार को 2.30 लाख रुपये दिए जाएंगे। दोनों ने रकम को जिम्मेदार व्यक्ति के पास जमा कर दिया है। जमा की गई रकम जीतने वाले पक्ष को दी जाएगी। यह भी कहा गया है कि दोनों पक्षों में से कोई भी प्रत्याशी पांच जार या पांच हजार से अधिक वोटों से जीतता है तो यह अनुबंध पत्र स्वत: निरस्त माना जाएगा। एक ही गांव के दो दोस्तों के बीच लगी इस अनोखी शर्त को लेकर चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़ें- संभल: झांसा देकर महिला का जेवर समेत नकदी भरा बैग उड़ा ले उड़े उचक्के