पंतनगर: धांधली: मतदाता सूची में पंत विवि के 2876 छात्रों के नाम

पंतनगर: धांधली: मतदाता सूची में पंत विवि के 2876 छात्रों के नाम

पंतनगर, अमृत विचार। नगला नगर पालिका परिषद में बनाई गई मतदाता सूची में पंतनगर विवि में शिक्षा ग्रहण कर रहे करीब 2876 छात्रों के नाम जोड़ने की धांधली सामने आई है। मामले में क्षेत्र से कांग्रेस के संभावित प्रत्याशियों ने डीएम से मिलकर इसका विरोध करते हुए छात्रों के नाम तत्काल हटाने के लिए पत्र सौंपा है।

बुधवार को कांग्रेस नेता गौरव बेहड़, नगर अध्यक्ष गिरधर सिंह फत्र्याल, रॉकी टाकुली, जगदीश कुमार, कन्हैया लाल, अजय चौहान व रवि कुशवाहा आदि ने डीएम उदयराज सिंह को सौंपे पत्र में बताया कि नगला नगर पालिका में चुनाव के लिए मतदाताओं की सूची जारी की गई है। इसमें संभावित त्रुटियों के लिए 15 मई तक आपत्तियां भी मांगी गई हैं।

मतदाता सूची में धांधली कर वार्ड नंबर 9, 13, 14, 15, 16 व 17 में विवि में अध्ययनरत लगभग 2800 छात्रों का नाम जोड़ा गया है। जबकि यह छात्र 3-4 वर्षों के लिए बाहर से शिक्षा ग्रहण करने पंतनगर में आए हैं। उनका नाम नगला नगर पालिका की मतदाता सूची में जोड़ा जाना आपत्तिजनक है। इसलिए इन बाहरी छात्रों का नाम मतदाता सूची से अतिशीघ्र हटाने के लिए संबंधित को निर्देशित करने का कष्ट करें।

ताकि चुनाव निष्पक्ष तरीके से संपन्न हो सके। नगर अध्यक्ष फत्र्याल ने कहा कि किसी के इशारे पर छात्र-छात्राओं के नाम तो मतदाता सूची में जोड़ दिए गए, लेकिन क्या विवि प्रशासन प्रत्याशियों को छात्र-छात्राओं के छात्रावासों में जाकर प्रचार करने की भी अनुमति देगा। कहा कि इससे छात्र-छात्राओं की पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न होगा।

चेताया, यदि छात्रों का नाम नहीं हटाया जाता है, तो वह लोग बाध्य होकर कोर्ट की शरण में जाने के लिए मजबूर होंगे। पंतनगर ट्रेड यूनियन संयुक्त मोर्चा अध्यक्ष जनार्दन सिंह ने कहा कि बड़े पैमाने पर छात्रों का नाम जोड़कर अनियमित तरीके से वोटर लिस्ट बनाई गई है। जिनका नाम जोड़ा जाना चाहिए था उनको छोड़ दिया गया।

जिनका नहीं जोड़ा जाना था उनको जोड़ दिया गया, यह सरासर धांधली है। मामले में ईओ विजय बिष्ट से बात करने पर उन्होंने हाल ही में कार्यभार संभालने का हवाला देते हुए एसडीएम किच्छा कौस्तुभ मिश्रा से जानकारी लेने की बात कही, वहीं एसडीएम ने फोन ही नहीं उठाया।

नगला नगरपालिका ईओ को सौंपे छात्रों के नाम
कांग्रेस नेताओं ने नगला नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी (ईओ) विजय बिष्ट को सौंपे पत्र में मतदाता सूची में दर्ज छात्रों के नाम उपलब्ध कराए हैं।इनमें वार्ड नंबर-नौ में क्रम संख्या 151 से 1175 तक 1024 छात्रों का नाम, वार्ड नंबर-13 में क्रम संख्या-826 से 1007 तक 181 छात्र, वार्ड नंबर-14 में क्रम संख्या-289 से 615 तक 326 छात्र, वार्ड नंबर-15 में क्रम संख्या-1139 से 1301 तक 162 छात्र, वार्ड नंबर-16 में क्रम संख्या-800 से 976 तक 176 छात्र व वार्ड नंबर-17 में क्रम संख्या-241 से 1246 तक 1005 छात्रों का नाम गलत तरीके से दर्ज किया गया है।

डीएसडब्ल्यू के निर्देश पर वार्डनों ने उपलब्ध कराई थी छात्रों की लिस्ट
नाम न छापने की शर्त पर मतदाता सूची बनाने वाली एक बीएलओ ने बताया कि उन्हें छात्रावासों में जाने की अनुमति नहीं थी। तत्कालीन ईओ विनोद कुमार और डीएसडब्ल्यू की वार्ता के बाद डीएसडब्ल्यू की ओर से बाकायदा आदेश जारी किया गया था। इसके बाद वार्डनों ने बीएलओ को छात्र-छात्राओं की सूची उपलब्ध कराई थी। बताया कि वह बीते तीन वर्ष से नगरपालिका में कार्यरत हैं, लेकिन उन्हें आज तक वेतन नहीं मिला है।

ताजा समाचार

बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार
बाराबंकी: डीजल चोरों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़, एक बदमाश के पैर में लगी गोली, चार गिरफ्तार