रामनगर: पुछड़ी गांव में बगीचे में काम कर रहे तीन लोगों पर झपटा गुलदार 

रामनगर: पुछड़ी गांव में बगीचे में काम कर रहे तीन लोगों पर झपटा गुलदार 

रामनगर, अमृत विचार। तराई पश्चिम वन प्रभाग के रामनगर रेंज के गांव पूछड़ी में बुधवार बगीचे में काम कर रहे तीन लोगों पर  गुलदार ने हमला कर  घायल कर दिया।  तीनों घायलों को संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। वन विभाग ने गुलदार की तलाश के लिए क्षेत्र में पिंजरा लगाने की तैयारी कर रहा है।

बताया गया है कि पूछड़ी गांव में पूर्व प्रधान अर्जुन सिंह रावत का बगीचा है। 60 वर्षीय तुलसीराम  25 वर्षीय शेख अरमान  इसी बगीचे में रहकर इसकी देखभाल करते हैं। बुधवार दोपहर अरमान यहां बिजली की तारों को ठीक कर रहा था। करीब 12 बजे गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। अरमान ने खुद को छुड़ाने के लिए काफी प्रयास किया, लेकिन गुलदार ने उसका कंधा, गले और सीने पर नाखूनों से गहरे जख्म कर दिए, उसका और ग्रामीणों का शोर सुनकर गुलदार ने अरमान को छोड़कर सिंचाई कर रहे तुलसीराम पर हमला कर दिया।

इन दोनों का शोर सुनकर आसपास के लोग बगीचे में आ गए, तो गुलदार तुलसीराम को छोड़कर झाड़ियों में छिप गया। इसी बीच अचानक गुलदार ने बगीचे में आए जयवीर पर भी हमला कर दिया। ग्रामीणों ने शोर मचाकर गुलदार को भगाया। इसके बाद ग्रामीणों ने तीनों घायलों को रामनगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। तुलसीराम के सिर पर गुलदार के नाखूनों के गहरे निशान हैं। पूछड़ी के प्रधान प्रतिनिधि हाजी शकील अहमद ने बताया कि पिछले 2 वर्ष से क्षेत्र में गुलदार की गतिविधि बनी हुई है, लेकिन आज तक विभाग गुलदार को कैद नहीं कर पाया है। 


पूछड़ी में पिछले कई दिनों से गुलदार की गतिविधि देखी जा रही थी, इस पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की तैयारी की जा रही है। गांव में वनकर्मियों की रात की गश्त लगाई गई है। 
- पीसी आर्या, डीएफओ तराई पश्चिम वन प्रभाग