बाराबंकी : तस्करी करने वाले सरगना व गिरोह के सदस्य की साढे सात करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

बाराबंकी : तस्करी करने वाले सरगना व गिरोह के सदस्य की साढे सात करोड़ की सम्पत्ति कुर्क

बाराबंकी, अमृत विचार। मादक पदार्थों की तस्करी कर युवाओं और नौजवानों में नशे की लत डालने वाले गिरोह के सरगना  थाना क्षेत्र जैदपुर के ग्राम टेरा निवासी तारिक अनवर व उनके गिरोह के लिए काम करने वाले गिरोह के सदस्य मो. शादाबदब की साढे सात करोड़ से अधिक की चल अचल सम्पत्ति जैदपुर पुलिस ने बुधवार को कुर्क कर ली। इन तस्करों पर गैगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

गिरोह का सरगना तारिक व उसका साथी अनवर अपराध व मादक पदार्थों की तस्करी बीते आठ दस सालों से कर रहे थे। तस्करी के जरिये इन दोनों ने एक बड़ा आर्थिक साम्राज्य अपने व परिवार के सदस्यों के नाम खड़ा कर लिया था। इन दोनों तस्करों का असर आस पास रहने वालों पर प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से दिखाई दे रहा था। बुधवार को  जैदपुर पुलिस टीम ने इन दोनों की साढे सात करोड़ से अधिक की चल अचल सम्पत्ति कुर्क कर ली।

जिसमें ग्राम कोला गहबड़ी परगना सतरिख में एक बड़ा भूखंड जो तारिक की माता के नाम है जिसकी कीमत करीब चार करोड़ , जबकि गिरोह के सदस्य शादाब की माता के नाम सतरिख परगना के ग्राम कोला गहबड़ी में एक बड़ा भूखंड जिसकी कीमत दो करोड़ पचास लाख, सतरिख के ग्राम टेरा मे भी गिरोह के सदस्य शादाब की माता के नाम चालीस लाख का एक भूखंड, शामिल है शादाब ने अपने चाचा इम्तियाज के नाम सतरिख के ग्राम टेरा मे एक भूखंड लिया जिसकी कीमत पच्चीस लाख रूपये , जबकि शादाब ने अपने पिता के नाम ग्राम टेरा मे चालीस लाख रूपये का भूखंड तस्करी व अपराधिक कृत्यों से अर्जित किया।

 गिरोह के सरगना तारिक पर जैदपुर में गैगेस्टर सहित एनडीपीएस का केस  व गिरोह के सदस्य   शादाब पर गैगेस्टर व एडीपीएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज है। गिरोह के सरगना  तारिक  व शादाब की चल अचल लगभग साढे सात लाख से अधिक सम्पत्ति को पुलिस ने कुर्क कर ली। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस तरह से समाज विरोधी गतिविधियों मे लिप्त सभी तस्करों व अपराधियों को चिन्हित किया जा रहा है जल्दी ही उन पर भी कार्रवाई की जायेगी।