संभल: अगवा बच्चे को बेचकर विवाह की थी योजना, प्रेमी युगल गिरफ्तार

संभल: अगवा बच्चे को बेचकर विवाह की थी योजना, प्रेमी युगल गिरफ्तार

संभल, अमृत विचार: प्रेमी से शादी के लिए पैसों की कमी आड़े आई तो पड़ोसी का आठ माह का बच्चा अगवा कर लिया। मंशा बच्चे को बेचकर पैसे जुटाने की थी लेकिन बच्चा बिकता इससे पहले ही पुलिस ने बच्चे को अगवा करने वाली युवती व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया।

13 मई को नखासा थाना क्षेत्र के  मोहल्ला हातिम सराय से रियाजुल का 8 माह का बेटा मोहम्मद शाहजेब अगवा कर लिया गया था। पड़ोस में ही रहने वाली मंतसा नाम की युवती रिजायुल के घर आई थी और किसी बहाने से मासूम मोहम्मद शाहजेब को अपने साथ लेकर चली गई । इसके बाद वह वापस नहीं लौटी और घर से भी गायब हो गई तो रियाजुल ने थाना नखासा में बेटे को अगवा कर लेने का मुकदमा दर्ज कराया था। 

अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी श्रीश्चंद्र ने बताया कि थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह के साथ ही कई अन्य टीमें बच्चे की बरामदगी के लिए काम कर रही थीं। बुधवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि अगवा किये गये बच्चे के साथ मंतशा को राय सत्ती के निकट देखा गया है। सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने संभल जोया बस स्टैंड के पास से मंतशा व उसके प्रेमी शाहनवाज को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अगवा मासूम को बरामद कर लिया।

मासूम को बेचकर प्रेमी के साथ जिंदगी बिताने की थी योजना
पुलिस गिरफ्त में आने के बाद आठ माह के मासूम को अगवा करने वाली मंतशा व उसके प्रेमी शाहनवाज ने अपना गुनाह कबूल लिया। बताया कि वह घर वालों की मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह करना चाहते थे लेकिन पैसे न होने की वजह से शादी नहीं कर पा रहे थे।

मंतशा ने बताया कि वह पड़ोसी रियाजुल के घर जाकर अक्सर मासूम मोहम्मद शहवेज को खिलाने के लिए अपने घर ले आती थी। इसी दौरान उसके मन में आया कि इस बच्चे को अगवा कर बेच दिया जाये तो प्रेमी शाहनवाज के साथ शादी कर जिंदगी बसर करने के लिए पैसों का इंतजाम हो जायेगा।

मंतशा ने बताया कि शाहनवाज भी इस बात के लिए तैयार हो गया तो सोमवार को फोन कर शाहनवाज को चंदौसी मार्ग पर स्थित एक होटल पर बुला लिया। इसके बाद रियाजुल के घर से मोहम्मद शाहजेब को बहाने से लाकर शाहनवाज के पास जा पहुंची। वह बच्चे को बेचने के लिए लेकर जाने वाले थे लेकिन पुलिस ने बस अड्डे से पकड़ लिया।

बेटे को देख माता पिता की आंख में छलके आंसू
संभल। आठ माह का बेटे को पड़ोस में रहने वाली मंतशा बहाने से अगवा कर ले गई तो बच्चे के माता पिता बेहाल हो गये। पिता रियाजुल थाना नखासा पहुंचकर पुलिस से बार-बार यही सवाल करता था कि उसका बेटा कब मिलेगा।  सोमवार को पुलिस ने फोन कर बच्चे  मोहम्मद शाहजेब की बरामदगी की जानकारी दी तो  रियाजुल पत्नी के साथ आनन फानन में थाना नखासा जा पहुंचा।

रियाजुल ने देखते ही बेटे मोहम्मद शाहजेब को गोद में उठाकर गले से लगा लिया। मोहम्मद शाहजेब को गले लगाकर रियाजुल व उसकी पत्नी की आंखों से खुशी के आंसू निकल आए। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई कर मोहम्मद शाहजेब को रियाजुल को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें- संभल: बदायूं सीट पर हार-जीत को लेकर दो दोस्तों के बीच लगी 2.30 लाख की शर्त, लिखित अनुबंध हुआ