बहराइच : घर को ही बना दिया बूथ, गुब्बारों से सजाया

वृद्ध, बीमार और विकलांग लोगों ने घर पर ही किया मतदान

बहराइच : घर को ही बना दिया बूथ, गुब्बारों से सजाया

जरवलरोड, बहराइच, अमृत विचार। क्षेत्र में बुधवार को पोस्टल-बैलेट के माध्यम से होम वोटिंग के लिए 85 वर्ष एवं इससे अधिक आयु के वृद्धजन और दिव्यांगता वाले मतदाताओं के घरों पर पोलिंग पार्टियों ने दस्तक दी। वोट डालने वाले बुजुर्गों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली।


निर्वाचन आयोग ने इस बार के लोकसभा चुनाव में वृद्ध और विकलांग लोगों को सुविधा दी है। इसके निर्देश पर 85 वर्ष से अधिक आयु एवं दिव्यांगजन, जिन्होंने अपने घर से मतदान करने का विकल्प चुना था। उनके निवास पर ही मतदान कराने के निर्देश हैं। बुधवार को मतदान अधिकारियों ने मतदाताओं के घर दस्तक दी। दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं ने खुशी जाहिर करते हुए निर्वाचन आयोग और मतदान अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

कैसरगंज तहसील अंतर्गत विकास खंड जरवल के ग्राम पंचायत बंभौरा में 85 वर्षीय प्लस महिला शांति देवी पत्नी स्वर्गीय प्रहलाद सिंह, ग्राम उपाधि से मकसूद दिव्यांग, इबाने हसन दिव्यांग, फुलमाता 87 वर्षीय, हरचंदा से जुबेर अहमद व आयशा बेगम 85 वर्षीय प्लस आदि मतदाताओं का सेक्टर मजिस्ट्रेट अंकुर मौर्य, तुषार अग्रवाल माइक्रो आब्जर्वर, उदय वीडियो ग्राफर, राजस्व निरीक्षक वाहिद कमल, लेखपाल पंकज कुमार, बीएलओ सुखबीर कौर व पुलिस टीम की सुरक्षा व्यवस्था में मतदान संपन्न हुआ। घर को ही बूथ बनाते हुए गुब्बारे से सजाया गया।