बरेली: चौकीदार को पीटने के मामले में दोनों होमगार्डों पर FIR, थाने से ही हुए जमानत पर रिहा

बरेली: चौकीदार को पीटने के मामले में दोनों होमगार्डों पर FIR, थाने से ही हुए जमानत पर रिहा

बरेली, अमृत विचार: नवाबगंज तहसील में थाने के अनुसूचित जाति के चौकीदार को सड़क पर गिराकर अमानवीय ढंग से मारपीट करने वाले दोनों होमगार्ड के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट और मारपीट-गालीगलौज के आरोप में रिपोर्ट दर्ज की और इसके बाद दोनों को थाने से ही जमानत दे दी। इसके बाद दोनों ने फिर तहसील में ड्यूटी शुरू कर दी। एसपी देहात ने इसके साथ मामले की जांच सीओ नवाबगंज को भी सौंपी है।

नवाबगंज के गांव बहोरनगला के रहने वाले वीरेंद्र धानुक मंगलवार शाम चार बजे अपनी जमीन का फर्द निकलवाने तहसील गए थे। जहां तहसीलदार की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड वीरबहादुर गंगवार और रामपाल गंगवार ने उनके साथ अमानवीय ढंग से मारपीट की थी।

घटना के बाद वीरेंद्र ने आरोप लगाया था कि दोनों होमगार्ड मुफ्त का राशन लेकर भी दूसरी पार्टियों को वोट देने को लेकर गालीगलौज कर रहे थे। उन्होंने इसका विरोध किया तो इसी बात पर उन पर हमलावर हो गए। उन्हें सड़क पर गिराकर रायफल की बटों और लात-घूंसों से बुरी तरह पीटा। वीरेंद्र ने यह आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर देने के साथ मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत की थी।

वीरेंद्र धानुक के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपी होमगार्ड के खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत मारपीट और गालीगलौज की रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें थाने से ही जमानत दे दी।

प्रशासन ने कहा- पार्किंग के विवाद में हुई थी मारपीट
प्रशासन ने तहसील में पार्किंग के विवाद में होमगार्डों के चौकीदार वीरेंद्र धानुक से मारपीट किए जाने की बात कही है। बुधवार को डीएम के निर्देश पर एसडीएम नवाबगंज ने रिपोर्ट भेजी है कि वीरेंद्र किसी काम से तहसील गए थे जहां पार्किंग के विवाद में उनका होमगार्डों से झगड़ा हो गया था। हालांकि वीरेंद्र धानुक का कहना है कि उनके पास न मोटरसाइकिल है, न ही वे मोटरसाइकिल चलाना जानते हैं। पार्किंग को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ था।

मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पीड़ित से तहरीर लेकर रिपोर्ट दर्ज की गई है। पूरे प्रकरण की जांच सीओ नवाबगंज को सौंपी गई है--- मुकेश चंद मिश्रा, एसपी देहात उत्तरी।

यह भी पढ़ें- बरेली: 'मुफ्त राशन बीजेपी का खाओगे, वोट किसी और को दोगे'... कहकर दो होमगार्डों ने की चौकीदार की पिटाई