बहराइच: मतदान के बाद स्टार्स के साथ लें सेल्फी

मतदान केंद्रो पर भव्यता प्रदान करने में जुटे कर्मी, तैयारियां पूरी, कल होगा मतदान

बहराइच: मतदान के बाद स्टार्स के साथ लें सेल्फी

पयागपुर/बहराइच,अमृत विचार। सामान्य लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण की तैयारियां पूरी है। सोमवार को मतदान होना है, जिसको लेकर मतदान केंद्रों को आकर्षक बनाने में कर्मी जुटे हैं।

कैसरगंज सीट के लिए पयागपुर विकास क्षेत्र पयागपुर में मतदान केंद्रों पर महिला और पुरूष मतदाताओं के लिए अलग अलग बैरिकेडिंग तैयार की जा रही है। ब्लाक पयागपुर में ग्रामीण और नगरीय क्षेत्र मिलाकर कुल 45 मतदान केंद्रो पर 82 बूथ बनाएं गए हैं। खण्ड विकास अधिकारी दीपेंद्र पाण्डेय ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के अंतर्गत कुल 38 मतदान केंद्रों में 67 बूथ बनाये गए है, जिसमे प्राथमिक विद्यालय सोहेलवा को दिव्यांग व पीएमश्री विद्यालय झाला तरहर को यूथ बूथ बनाया गया है।

उन्होंने बताया कि बूथ पर यूथ आइकन सहित कई सेल्फी प्वाइंट बनाये गए है। बूथ की सजावट गुब्बारों से की जाएगी, वही दिव्यांग बूथ पर व्हील चेयर की सजावट कर दिव्यांग मतदाताओं को माला पहनाकर सम्मानित किया जाएगा। वहीं नगरीय क्षेत्र के 7 मतदान केंद्रों के 15 बूथों की जानकारी देते हुए अधिशाषी अधिकारी प्रमिता सिंह ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय कोट प्रथम के कमरा नम्बर एक मे संचालित बूथ को पिंक बूथ और जूनियर हाईस्कूल पयागपुर, प्राथमिक विद्यालय भूपगंज, कोटबाज़ार प्रथम,नूरपुर, के वी इंटर कालेज और सचौली बूथ को आदर्श बूथ बनाया गया है। 

उन्होंने बताया कि  सभी मतदान केंद्रों पर बैरिकेटिंग करवा दी गयी है। मतदाताओं को बूथ पर किसी प्रकार की असुविधा न हो इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है। बूथ पर आवश्यकता की सभी व्यवस्थाओं को सुदृढ़ बनाने में कर्मी जुटे हुये है।मतदान केंद्र पर हैंडपंप,शौचालय और विधुत व्यवस्था को मेंटेन करवा दिया गया है। देर शाम उपजिलाधिकारी दिनेश कुमार ने बूथों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

यह भी पढ़ें: गोंडा और कैसरगंज में मतदान कल, 37.47 लाख मतदाता करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला