संभल: गंगा में उतराता मिला छात्र का शव, परिजनों में मचा कोहराम

एसडीआरएफ टीम और गोताखोरों ने गंगा में चलाया रेस्क्यू अभियान

संभल: गंगा में उतराता मिला छात्र का शव, परिजनों में मचा कोहराम

गुन्नौर में छात्र का शव मिलने के बाद बिलखती परिवार की महिलाएं

संभल/गुन्नौर, अमृत विचार। गुन्नौर क्षेत्र गांव गंगावास के पास गंगा में नहाते वक्त सोमवार को डूबे छात्र ब्रजेश का शव 24 घंटे बाद गंगाघाट से करीब दो सौ मीटर दूर गंगा में उतराता मिला। इकलौते बेटे शव मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। घर का चिराग बुझने से मातम छा गया। परिजनों ने दोपहर बाद गंगाघाट पर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। ब्रजेश उच्च प्राथमिक विद्यालय में कक्षा सात का छात्र था।

गांव फत्तेहपुर के कुछ किशोर सोमवार को गांव गंगावास के पास  पशु चराने गये थे। गर्मी लगने पर छात्र ब्रजेश (14) पुत्र ललतेश, सुमित (14) पुत्र नेत्रपाल और नेत्रपाल का भांजा अंकित (15) पुत्र उमेश निवासी ईसापुर बरौरा आदि गंगा में नहाने लगे। तब गहरे पानी में जाकर ब्रजेश, सुमित और अंकित डूबने लगे थे। 

आसपास खेतों में मौजूद ग्रामीणों ने प्रयास करके सुमित और अंकित को बाहर निकाल लिया था जबकि ब्रजेश गहरे पानी में डूब गया था। पुलिस की मौजूदगी में गोताखोरों ने ब्रजेश की गंगा में काफी तलाश की लेकिन उसका पता नहीं चल सका। शाम को एसडीआरएफ की टीम भी पहुंची। मंगलवार को एसडीआरएफ टीम और गोताखोरों ने गंगा में रेस्क्यू अभियान चलाया। 

मोटर वोट को तेजी से  घुमा कर गंगा के पानी को खंगाला गया ताकि शव नीचे तल पर हो तो ऊपर आ जाए। सुबह करीब साढ़े दस बजे गंगा में सर्च ऑपरेशन के दौरान छात्र ब्रजेश का शव पानी में उतराता मिला। ब्रजेश का शव मिलने पर मां वीरवती  रोने-बिलखने लगी। पिता ललतेश के आंखों के आंसू नहीं थमे। इकलौते बेटे ब्रजेश की मौत से ललतेश के घर में मातम छा गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। परिजनों गंगा घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया। 

ये भी पढे़ं- संभल: इंटर की छात्रा के साथ दुष्कर्म, शिकायत पर पिता से मारपीट