रुद्रपुर: पुलिस फेरी वाले से नहीं उगला पाई बच्ची के अपहरण का राज

रुद्रपुर: पुलिस फेरी वाले से नहीं उगला पाई बच्ची के अपहरण का राज

रुद्रपुर, अमृत विचार। नाबालिग के अपहरण के प्रयास का कोतवाली पुलिस ने आनन-फानन में खुलासा तो कर दिया। मगर आरोपी फेरी वाले से अपहरण का राज नहीं उगलवा पाई। आशंका जताई जा रही है कि आरोपी अपहरण गिरोह का सदस्य भी हो सकता है और उसका मकसद संगीन वारदात को अंजाम देना भी हो सकता था, लेकिन इन सभी सवालों का जवाब पुलिस के पास नहीं था।

बुधवार को पुलिस कार्यालय में जब खुलासा करते हुए सीओ निहारिका तोमर से नाबालिग के अपहरण के प्रयास का क्या कारण रहा होगा और फेरीवाले ने दिनदहाड़े घर के बाहर खेलती बच्ची को उठाने की हिम्मत जुटाई। इन सभी सवालों का जवाब सीओ के पास नहीं था। सीओ का कहना था कि फेरी वाला एक नशेड़ी है और नशे की हालत में उसने वारदात को अंजाम दिया। सवाल यह उठता है कि आरोपी फेरी वाले द्वारा अपहरण किस उद्देश्य से किया था, जबकि स्थानीय लोगों ने ही आरोपी को घटना के दौरान पकड़ा था।

उनका कहना था कि आरोपी शातिर अपराधी है और यदि पुलिस सही से पूछताछ करे तो चौकाने वाला प्रकरण निकल सकता है। बावजूद आरोपी को सुपुर्द करने के बाद भी पुलिस अपहरण का राज नहीं उगला पाई। उधर, सीओ निहारिका तोमर का कहना है कि आरोपी को रिमांड पर लिया जाएगा और पूछताछ के बाद ही मकसद का पता लगाया जाएगा।

फेरी वालों से होगी पूछताछ, सत्यापन

अपहरणकांड का खुलासा होने के बाद अब पुलिस ने सभी फेरी वालों से पूछताछ करने का मन बना लिया है। इसके लिए सीओ ने सभी थाना-चौकियों को आदेशित किया है कि अपने-अपने इलाके में फेरी लगाने वालों को बुलाकर पूछताछ की जाए और सत्यापन नहीं होने पर चालानी कार्रवाई करें। इसके अलावा वार्डों में भी जनजागरण अभियान चलाया जाए। ताकि अभिभावक भी सजग रहें और संदिग्ध फेरी वाले की सूचना पुलिस को दें।

फेरी वाले ने की थी इलाके में पहले रेकी

आदर्श इंदिरा बंगाली कॉलोनी के लोगों का कहना था कि आरोपी फेरी वाला इलाके में घूम-घूमकर बैग बेचने के लिए आता था। 21 मई को भी आरोपी ने पहले घर के बाहर रेकी की और जब बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे। उस वक्त दोबारा आकर नाबालिग का अपहरण करने का प्रयास किया। गनीमत यह रही कि बच्ची की बड़ी बहन ने शोर मचा दिया। वरना एक बड़ी वारदात हो सकती थी।