पीलीभीत: घास काटने गए युवक पर वन्यजीव का हमला, ग्रामीण बोले- बाघ ने किया हमला...वन महकमे में संशय की स्थिति

पीलीभीत: घास काटने गए युवक पर वन्यजीव का हमला, ग्रामीण बोले- बाघ ने किया हमला...वन महकमे में संशय की स्थिति

ललौरीखेड़ा, अमृत विचार। रेलवे क्रासिंग के समीप साथियों के साथ घास काटने गए युवक पर वन्यजीव ने हमला कर दिया। साथियों द्वारा शोर-शराबा करने पर युवक की जान बच सकी। लहूलुहान हालत में युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि ग्रामीण बाघ द्वारा हमले की बात कह रहे हैं, मगर वन महकमा अभी स्पष्ट नहीं कर सका है कि हमला किस वन्यजीव ने किया है।

घटना जहानाबाद थानाक्षेत्र के गांव सियाबाड़ी पट्टी के समीप रेलवे क्रासिंग के नजदीक शुक्रवार शाम करीब सवा पांच बजे हुई। गांव शिवपुरिया निवासी सत्यपाल अपने साथियों के साथ रेलवे क्रासिंग के समीप घास काटने गया था। 

बताते हैं कि घास काटने के दौरान झाड़ियों से निकले वन्यजीव ने सत्यपाल पर हमला कर दिया। हमला होते ही सत्यपाल ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया। पास में ही घास काट रहे साथियों ने जब सत्यपाल के चीखने की आवाज सुनी तो उन्होंने शोर-शराबा करना शुरू कर दिया। बताते हैं कि शोर-शराबे पर वन्यजीव सत्यपाल को छोड़कर झाड़ियों में जाकर छिप गया। हमले में सत्यपाल गंभीर रूप से घायल हो गया है। 

ग्रामीणों के मुताबिक सत्यपाल की गर्दन में पंजे से गहरे घाव हो गए। आनन फानन में सत्यपाल को एंबुलेंस से जिला अस्पताल में लाकर भर्ती कराया गया है। इधर सूचना मिलने के बाद सामाजिक वानिकी प्रभाग के डिप्टी रेंजर देवऋषि टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की पड़ताल की। इधर ग्रामीण बाघ द्वारा हमले की बात कह रहे हैं, वहीं वन महकमे में इसको लेकर संशय की स्थिति बनी हुई है। 

इस संबंध में डिप्टी रेंजर देवऋषि ने बताया कि घटनास्थल की पड़ताल की गई है। घटना स्थल पर बाघ के पगमार्क नहीं मिले हैं। ऐसे में हमला किस वन्यजीव ने किया है, अभी कहना मुश्किल है। कल सुबह तक स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: सेहत से खिलवाड़ कर बेच रहे थे मिलावटी बेसन, जांच में मटर-चने का मिला मिश्रण...डाला पांच लाख का जुर्माना