अल्मोड़ा: एसओजी और दन्या पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब से भरी पिकप 

अल्मोड़ा: एसओजी और दन्या पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब से भरी पिकप 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। अवैध शराब की तस्करी को रोकने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत दन्या पुलिस और एसओजी की टीम ने अवैध अंग्रेजी शराब से भरी एक पिकप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ दन्या थाने में आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है। जबकि तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज कर दिया गया है। 

शुक्रवार को दन्या के थानाध्यक्ष विजय सिंह नेगी और एसओजी प्रभारी कुंदन सिंह रौतेला के नेतृत्व में एक टीम दन्या के गरूड़ाबांज तिराहे पर चेकिंग अभियान पर थी। अभियान के दौरान जब पिकप वाहन संख्या यूके-04-सीसी-6066 की तलाशी ली गई तो उसमें 42 पेटियों में भरी 504 बोतल अवैध अंग्रजी शराब बरामद की गई।

पुलिस ने पिकप चालक मनोज कुमार (26) पुत्र गोधन सिंह निवासी ग्राम पुभाऊं, लमगड़ा को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष विजय नेगी ने बताया कि अभियुक्त अवैध शराब को किसी शराब के ठेके से उठाकर छोटे छोटे कस्बों में तस्करों को महंगे दामों में बेचने के लिए ले जा रहा था। उन्होंने बताया कि पकड़ी गई शराब की कीमत करीब 3.93 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ दन्या थाने में आबकारी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर तस्करी में प्रयुक्त पिकप वाहन को सीज कर दिया है।

नेगी ने बताया कि पुलिस मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए सघन अभियान चला रही है। जो भी व्यक्ति इस तरह के कार्यों में लिप्त पाया जाएगा। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस टीम में उप निरीक्षक दीपक बहुगुणा, विनोद डसीला, कुंदन सिंह, राजेश भट्ट, राकेश भट्ट आदि मौजूद रहे।