रुद्रपुर: विनायक प्लाई के पार्टनर के घर पहुंची आयकर टीम

रुद्रपुर: विनायक प्लाई के पार्टनर के घर पहुंची आयकर टीम

रुद्रपुर, अमृत विचार। गल्ला मंडी स्थित नारंग फर्नीचर मार्ट से अपनी तफ्तीश को पूर्ण करने के बाद तीसरे दिन भी आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई जारी रही। जिसके चलते इनकम टैक्स की टीम ने विनायक प्लाई के पार्टनर का सीलबंद मकान की सील को खोलकर सर्च अभियान शुरू कर दिया।

बताते चलें कि लखनऊ से आई आयकर विभाग के डिप्टी कमिश्नर टीएस पंचपाल, इनकम टैक्स ऑफिसर मुकेश कुमार व दीपक कुमार ने सात टीमों के साथ गुरुवार को शहर में विनायक ग्रुप की कई फर्मों पर छापामार कार्रवाई की थी। जिसके चलते रामनगर स्थित विनायक प्लाई, सिविल लाइंस स्थित रौनिक नारंग और गल्ला मंडी स्थित नारंग फर्नीचर मार्ट के संचालक गुलशन नारंग से पूछताछ की थी। इसके अलावा एक टीम ने जब एलायंस कॉलोनी के विनायक प्लाई के पार्टनर सौरभ गाबा के नवनिर्मित मकान पर छापा मारा तो मौके पर कोई नहीं मिला।

इसके बाद टीम ने शुक्रवार को मकान के मुख्य तीनों गेट पर सीलबंद नोटिस चस्पा कर मकान को सील कर दिया था। शनिवार की सुबह 11 बजे अचानक आयकर विभाग के अधिकारी एलायंस कॉलोनी स्थित सौरभ गाबा के मकान नंबर 17 व 18 पहुंचे और सील खोलते हुए अंदर प्रवेश किया और बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर सर्च अभियान शुरू कर दिया। जिसकी सूचना मिलते ही विधायक शिव अरोरा, व्यापारी नेता संजय जुनेजा, सुनील ठुकराल के अलावा व्यापारी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली।

तीसरे दिन भी डेरा डाले हुए है आयकर की टीम

गल्ला मंडी स्थित नारंग फर्नीचर मार्ट के संचालक गुलशन नारंग से पूछताछ के बाद डिप्टी कमिश्नर पीएस पंचपाल ने अपनी टीम के साथ रामनगर स्थित विनायक प्लाई प्राइवेट लिमिटेड, सिविल लाइंस स्थित फर्म के संचालक रौनिक नारंग के अलावा पार्टनर सौरभ गाबा के आवास पर डेरा डाल रखा है। तीसरा दिन बीत जाने के बाद भी टीम की जांच पूर्ण नहीं हुई है। जिस कारण लगातार आयकर विभाग छापेमारी करता जा रहा है।

पहले परिवार को किया सर्च के लिए राजी

शुक्रवार को एलायंस कॉलोनी स्थित विनायक प्लाई के पार्टनर सौरभ गाबा के मकान को नोटिस चस्पा कर सील बंद करने के बाद आयकर विभाग की टीम ने सर्च अभियान शुरू करने से नारंग परिवार को राजी किया। यही कारण है कि विनायक ग्रुप के संचालक विकास नारंग के छोटे भाई नितिन नारंग के अलावा रिश्तेदारों के साथ आयकर विभाग की टीम ने सील खोलकर अंदर प्रवेश किया।

 

इनसेट-

विभाग के पास है टैक्स चोरी का इनपुट

रुद्रपुर। लखनऊ से आई आयकर विभाग की टीम को छापामार कार्रवाई करते हुए तीसरा दिन बीत जा चुका है। बावजूद टीम लगाकर अलग-अलग दिशा में पूछताछ और अपनी जांच कर रही है। चर्चा यह है कि आयकर विभाग की टीम को टैक्स चोरी किए जाने का पुख्ता इनपुट है। साथ ही आशंका जताई जा रही है कि इस प्रकरण में अभी कई और लोगों के नाम भी सामने आ सकते हैं।