रुद्रपुर: गोद भराई के बाद फौजी ने मांगी कार, नगदी और सोने का कड़ा

रुद्रपुर: गोद भराई के बाद फौजी ने मांगी कार, नगदी और सोने का कड़ा

रुद्रपुर, अमृत विचार। आईटीबीपी में तैनात फौजी द्वारा गोद भराई होने के बाद युवती से नगदी, कार और सोने का कड़ा मांगने का मामला सामने आया है। आरोप था कि फौजी की दहेज के दबाव में उसके परिवार ने भी साथ दिया और शादी तोड़ने की धमकी दी। जिस पर युवती की मां ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार ग्राम बिंदुखेड़ा निवासी गुरमीत कौर ने बताया कि वह एक गरीब परिवार की महिला है। उसने अपनी बेटी सीमा कौर का विवाह बलविंदर सिंह उर्फ फौजी निवासी ग्राम सलमका नानकमत्ता से तय की थी। 22 फरवरी 2023 को लड़के के पिता जसवंत सिंह, बहन गुरमीत कौर तथा बिचौलिये मलकीत सिंह के अलावा कुछ रिश्तेदारों के सामने बेटी की गोद भराई की रस्म भी हुई। जिसमें हैसियत के अनुसार खर्चा भी किया गया।

इस दौरान वर पक्ष के लोगों ने बताया कि उनका बेटा आईटीबीपी में सिपाही है और छुट्टी आने के बाद शादी की तिथि घोषित करेंगे, जबकि बेटी और मंगेतर फौजी की फोन पर बातचीत होती रही और मंगेतर जल्द ही शादी का आश्वासन देता रहा। आरोप था कि अचानक युवक ने बेटी को फोन कर बताया कि उसे दहेज में दस लाख रुपये नगद, एक कार और पांच तोले सोने का कड़ा दहेज में चाहिए। जब बेटी ने असमर्थता जताई तो फौजी ने अभद्रता की।

इसी दौरान युवक के रिश्तेदार भी घर आए और फौजी द्वारा मांगा गया दहेज नहीं देने पर शादी तोड़ने की धमकी दी। शिकायतकर्ता का कहना था कि शादी तोड़ने की धमकी के बाद बेटी मानसिक अवसाद से गुजर रही है और कोई भी अप्रिय घटना घटित हो सकती है। पीड़िता की मां ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। जिस पर पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।