अयोध्या : काजीपुर मांझा में नहीं हो सका मतदान, रामपुर पुआरी में दोपहर बाद  शुरू हुई वोटिंग

सीमा विवाद में हिस्सा कट बस्ती जिले में जाने का विरोध, दोपहर तक मतदाताओं को मनाते रहे अफसर

अयोध्या : काजीपुर मांझा में नहीं हो सका मतदान, रामपुर पुआरी में दोपहर बाद  शुरू हुई वोटिंग

अमृत विचार, अयोध्या। गांव का अधिकतर क्षेत्र सीमा विवाद में बस्ती में जाने के विरोध में शनिवार को काजीपुर मांझा और रामपुर पुआरी मांझा के मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया। दोपहर तक अफसरों के मनाने पर रामपुर पुआरी मांझा में मतदान तो शुरू हुआ लेकिन काजीपुर मांझा में नहीं। काजीपुर मांझा में 910 मत में से एक भी मत नहीं पड़ा। सुबह 11 बजे तक तक रामपुर पुआरी निवासी में 687 में से केवल दो वोट डाले गए थे। 

 रामपुर पुवारी मांझा और काजीपुर मांझा के ग्रामीणों द्वारा मतदान का बहिष्कार की सूचना पर रामपुर पुवारी मांझा में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि आलोक कुमार सिंह रोहित, एसडीएम सदर राजकुमार पांडेय, खंड विकास अधिकारी मया अनुराग सिंह पहुंचे। प्रधान रमेश निषाद व ग्रामीणों के साथ लंबी बातचीत के बाद दोपहर लगभग 12:30 पर रामपुर पुवारी माझा में मतदान शुरू हो सका। इसके अलावा काजीपुर मांझा में अधिकारियों के लाख प्रयास के बावजूद भी ग्रामीणों ने मतदान नहीं किया। 

 एसडीएम सदर राजकुमार पांडेय ने बताया कि रामपुर पुवारी मांझा व काजीपुर मांझा में सीमा विवाद है। इन दोनों गांवों का काफी हिस्सा कट कर जिला बस्ती में चला गया है। जिसका प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। इसी बात को लेकर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर रखा था। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि न्यायालय में शीघ्र पैरवी करा कर मामले को सुलझा लिया जाएगा। इसी आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने रामपुर पुवारी माझा में मतदान करना प्रारंभ कर दिया।

ये भी पढ़ें -रायबरेली: ग्रामीणों के घेरने पर ट्रक छोड़कर भागे गो तस्कर, पशु क्रूरता निवारण का केस दर्ज

ताजा समाचार

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद कल वाराणसी आएंगे नरेन्द्र मोदी, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा
Eid Ul Adha 2024: औरैया में हजारों लोगों ने ईदगाह में अदा की नमाज़, मुल्क के लिए अमन चैन की दुआएं मांगी
बदायूं: विधवाओं को मिलेगा पक्का घर, सीएम आवास योजना के तहत दिया जाएगा लाभ 
यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम डेट जल्द होगी जारी, पेपर लीक के लिए सीएम योगी लाएंगे नया कानून
बलरामपुर: मुल्क में अमन व शांति की दुआ के लिए उठे हाथ, मस्जिदों तथा ईदगाहों में अकीदत के साथ अदा की गई ईद -उल -अजहा की नमाज
पीलीभीत: पत्नी की मौत के बाद सदमे में पति ने भी दम तोड़ा, मचा कोहराम...नर्सिंग होम संचालक समेत तीन पर FIR