पुलिस मुठभेड़: आपॅरेशन लंगड़ा के तहत पुलिस ने लुटेरे के पैर पर मारी गोली

इंटौजा थाना अंतर्गत उसरना गांव नकाबपोश बदमाशों ने गल्ला व्यापारी से की थी लूट

 पुलिस मुठभेड़: आपॅरेशन लंगड़ा के तहत पुलिस ने लुटेरे के पैर पर मारी गोली

अमृत विचार, बीकेटी। इंटौजा थाना अंतर्गत शनिवार देर रात पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हो गई। आपॅरेशन लंगड़ा के तहत पुलिस ने लुटेरों के पैर मारी गोली कर अदीब और रेहान गाजी को गिरफ्तार किया है। बीते गुरुवार को लुटेरों ने  इंटौजा के उसरना गांव में  गल्ला व्यापारी से लूटपाट की थी। फिलहाल, पुलिस ने गल्ला व्यापारी के साथ हुई लूट की घटना का पर्दाफाश कर मुठभेड़ में गिरफ्तार बदमाशों के पास से दो अवैध तमंचा, दो अदद खोखा कारतूस, दो, अदद जिन्दा कारतूस, तीन मोबाइल फोन, 8300 की नगदी और वारदात में इस्तेमाल की गई एक बाइक बरामद की है। 

लुटेरों की बाइक

वारदात के चौथे दिन लुटेरे गिरफ्तार

गौरतलब है कि 22 मई की दोपहर करीब 12:15 बजे नाकाबपोश बदमाशों ने इंटौजा के उसरना गांव निवासी गल्ला व्यापारी मो. आरिफ की दुकान में घुसकर उस पर तंमचे से गोली चला दी थी। गनीमत थी कि निशान मिस हो गया और गोली दीवार में धंस गई थी। जिसके बाद लुटेरे फिर से तमंचे में दूसरी कारतूस लोड करने लगे तब गल्ला व्यापारी बदमाशों को धक्का देते दुकान से बाहर भाग निकला था। इसके बाद लुटेरे दुकान में रखी नगदी लूटकर वहां से भाग निकले थे।

अपर पुलिस उपायुक्त उत्तरी (एडीसीपी) जितेंद्र दुबे ने बताया कि वारदात के बाद पुलिस बदमाशों की तलाश में लगातार छानबीन कर रही थी। इसी कड़ी में शनिवार रात पुलिस को बदमाशों के बारे में सटीक सूचना मिली। सूचना के आधार पुलिस इंटौजा क्षेत्र में बैरिकेडिंग लगा वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी बाइक सवार लुटेरे वहां पहुंचे। बदमाश पुलिस को देखकर वहां से भागने लगे। पीछा करने पर बदमाशों ने पुलिस पर गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने अदीब के पैर पर गोली मारी। जबकि रेहान गाजी ने आत्मसमर्पण कर दिया। गोली लगने से अतीब घायल हो गया। 

टीम बनाकर की गई कार्रवाई

अपर पुलिस उपायुक्त उत्तरी ने बताया कि बदमाशों की तलाश में क्राइम ब्रांच,सर्विलांस और स्थानीय थाने से कुल 4 टीमें बनाई गई थी। बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आए बाराबंकी जनपद के कुर्सी थाना अंतर्गत अनवारी गांव निवासी अदीब पर कुल 09 अपराधिक मामले दर्ज हैं। वर्ष 2023 में बाराबंकी की कुर्सी पुलिस ने उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है। जबकि साथी रेहान गाजी के खिलाफ इंटौजा, गुड़म्बा औैर जानकीपुरम थाने में 04 अपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। 

ये भी पढ़ें -अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- अब तो इन्होंने बोरी से चोरी भी शुरू कर दी

ताजा समाचार

लखनऊ: जुलाई से आंदोलन शुरू करेंगे कर्मचारी, स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ की बैठक में हुआ अहम निर्णय
गोंडा: झोलाछाप के इलाज से बच्चे की मौत, परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगा थाने पर किया प्रदर्शन
Kannauj: दहेज लोभियों ने मुंडवा दिया महिला का सिर, फिर घर से निकाला, ससुरालियों पर केस दर्ज, पढ़ें पूरी खबर
Chitrakoot: पिटाई से घायल युवक की मौत पर परिजनों ने किया हाईवे जाम, आधे घंटे तक यातायात रहा बाधित, घर छोड़कर भागे आरोपी
रामनगर: पर्यटकों को पुलिस से उलझना पड़ा भारी, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा 
लखीमपुर-खीरी: तीन युवकों ने नशे की हालत में जमकर मचाया उत्पात, बुलेट सवार और वन विभाग के एसडीओ को पीटा