प्रयागराज : अफजाल अंसारी के मामले की सुनवाई अब 3 जून को सुनिश्चित

प्रयागराज : अफजाल अंसारी के मामले की सुनवाई अब 3 जून को सुनिश्चित

अमृत विचार, प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट में गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी के मामले में सोमवार को अफजाल अंसारी के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार और बीजेपी के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय के परिवार की अर्जियों पर एक साथ सुनवाई हुई। अफजाल की अपील पर हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई आज पूरी हो गई है।

हालांकि अफजाल अंसारी के अधिवक्ताओं ने बीजेपी के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय के परिवार की तरफ से सजा को बढ़ाए जाने की मांग को लेकर दाखिल की गई अर्जी पर आपत्ति जताने के लिए कोर्ट से कम से कम पांच दिनों की मोहलत दिए जाने की गुहार लगाई है, जिससे 1 जून को गाजीपुर सीट पर वोटिंग हो जाए।

दरअसल अफजाल अंसारी ने गाजीपुर सीट पर चुनाव लड़ने के लिए कानूनी दांव खेला है। वह चाहते हैं कि कोर्ट का फैसला गाजीपुर सीट पर वोटिंग खत्म होने के बाद ही आए। कोर्ट का फैसला पहले आने पर उनके चुनाव लड़ने पर खतरा हो सकता था। सोमवार को हुई बहस के बाद न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह की एकलपीठ ने मामले को आगामी 3 जून 2024 के लिए सूचीबद्ध कर दिया है।

गत दिनों से लगातार चल रही सुनवाई के दौरान अंसारी के अधिवक्ता ने अपना पक्ष रखा और गैंगस्टर मामले में गाज़ीपुर एमपी/ एमएलए कोर्ट द्वारा मिली 4 साल की सजा को रद्द करने की मांग की। वहीं राज्य सरकार और पीयूष राय के अधिवक्ताओं ने भी अपने तर्क प्रस्तुत किये और अफजाल अंसारी की सजा बढ़ाने की मांग की।

ये भी पढ़ें -मोहिनी हत्याकांड: पुलिस को चकमा देने के लिए संदिग्धों ने कई बार बदले कपड़े, कई हिरासत में-पूछताछ जारी