सुलतानपुर :  मेडिकल कालेज में दिख रहा नौतपा का असर

- लू, दस्त व बुखार के मरीज पहुंच रहे सबसे ज्यादा 

सुलतानपुर :  मेडिकल कालेज में दिख रहा नौतपा का असर

संवाददाता, सुलतानपुर अमृत विचार। बढ़ते तापमान, भीषण गर्मी व लू लोगों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर रही है। अस्पताल आने वाले ज्यादातर मरीज बुखार, जुखाम खांसी व पेट दर्द की समस्या से पीड़ित पाए जा रहे हैं। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ उमड़ रही है। गंभीर रूप से बीमार मरीजों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है।

जिले का तापमान 43 डिग्री के पार पहुंच गया है। किसानी व अन्य कार्यांे के चलते लोग धूप में निकल रहे हैं, जिससे तेजी से बीमार पड़ रहे हैं। मंगलवार को मेडिकल कालेज में करीब 12 सौ मरीज इलाज के लिए पहुंचे। जिसमें से अधिकतर मरीज बुखार, जुखाम, खांसी और पेट दर्द की समस्या से ग्रस्त थे। वही उल्टी व दस्त से ग्रस्त मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि हीट वेव के चलते लोग बीमार पड़ रहे हैं।

वहीं मेडिकल कॉलेज प्रशासन का दावा है कि अस्पताल आने वाले सभी मरीजों को निशुल्क दवा जांच व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।हालांकि भीड़ के चलते मरीजों को डॉक्टर से परामर्श लेने में दो से तीन घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है।  मेडिकल कॉलेज प्रशासन का दावा है कि अस्पताल में दवाओं की कोई कमी नहीं है। मौसम परिवर्तन के चलते बीमारियां बढ़ी हैं। सभी मरीजों का बेहतर इलाज किया जा रहा है। साथ ही निशुल्क दवा भी दी जा रही है।