प्रयागराज : तापमान 47 डिग्री के पार, कर्फ्यू जैसा माहौल- लोग रहे बेहाल, बिजली दे रही धोखा

प्रयागराज : तापमान 47 डिग्री के पार, कर्फ्यू जैसा माहौल- लोग रहे बेहाल, बिजली दे रही धोखा

प्रयागराज/नैनी, अमृत विचार : प्रयागराज में मंगलवार दोपहर पारा 47°C के पार पहुंच गया। इससे लोग बेहाल रहे। सूर्य की तपिश से हर कोई परेशान रहा। दोपहर में तो सड़कों और बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। हीट स्ट्रोक से बचने के लिए लोगों ने अपने को घर में ही रहना उचित समझा।

इस भीषण गर्मी में घर के बाहर निकलना जोखिम भरा है। नुरुल्ला रोड पर काम करते समय मजदूर उत्तम कुमार बेहोश हो गया। उसे अस्पताल ले जाया गया। वह लाल कॉलोनी करेली का रहने वाला है। मंगलवार को भी गर्मी का असर सुबह से ही देखने को मिल रहा था।

शुआट्स के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के तकनीकी अधिकारी डॉ प्रवीन चरन ने बताया कि मंगलवार दोपहर में तापमान 47.6°C रिकार्ड किया गया है। यह इस सप्ताह का सबसे गर्म दिन माना जा रहा है। यह गर्मी अभी जून भर रहेगी, लेकिन दो जून तक नौतपा लोगों को गर्मी और उमस से बेहाल करता रहेगा। हालांकि कल से हल्का तापमान कम हो सकता है।

बिजली कटी, पानी के लिए हाहाकार

गर्मी के मौसम में बिजली भी लगातार धोखा दे रही है। बिजली कटौती से लोग परेशान हो गए हैं। जिससे पानी की किल्लत भी बढ़ गई है। पानी ना मिलने के कारण जल संस्थान की तरफ से पानी का टैंकर भी लोगों के लिए उपलब्ध कराया जा रहा है। हालांकि अभी भी बिजली व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ है। सुबह एक बार बिजली कट जाने के बाद देर शाम ही लोगों को बिजली नसीब हो रही है।

ये भी पढ़ें - UP में भीषण गर्मी, लखनऊ में ट्रांसफार्मर को ठंडा करने के लिए लगाए कूलर