Bareilly News: भीषण गर्मी में टोंटियों से निकल रहा खौलता पानी, फ्रीजर पड़े खराब...यात्रियों की मुश्किल पर अफसर बेपरवाह

Bareilly News: भीषण गर्मी में टोंटियों से निकल रहा खौलता पानी, फ्रीजर पड़े खराब...यात्रियों की मुश्किल पर अफसर बेपरवाह

बरेली, अमृत विचार। भीषण गर्मी में अफसरशाही की संवेदनशून्यता का एक नजारा शहर के सेटेलाइट और पुराना बस अड्डे पर भी दिख रहा है। करीब 44 डिग्री सेल्सियस की गर्मी में यात्रियों को पीने का पानी मुहैया कराने वाली टोंटियों से खौलता पानी निकल रहा है। फ्रीजर खराब पड़े हैं। इसका सीधा फायदा दोनों बस अड्डों पर वे कैंटीन वाले उठा रहे हैं जो बसों में चढ़कर अवैध पानी बेच रहे हैं।

कुछ ही दिन पहले बरेली के दौरे पर पहुंचे उत्तर प्रदेश परिवहन निगम बरेली रीजन के नोडल अधिकारी सत्य नारायण ने पुराने और सेटेलाइट बस अड्डे के निरीक्षण के बाद अधिकारियों को यात्री सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए थे। यह खासतौर पर कहा था कि गर्मी की वजह से यात्रियों को कोई दिक्कत न हो। लेकिन नोडल अफसर के इस निर्देश पर बस अड्डों पर पहले से चल रहे गोरखधंधे की वजह से कोई काम नहीं हुआ।

हालत यह है कि दोनों बस अड्डों पर विभाग की ओर से यात्रियों के लिए पीने के ठंडे पानी तक का इंतजाम नहीं किया गया। सार्वजनिक नलों की टोंटियों से खौलता पानी निकल रहा है। विभाग और सामाजिक संस्थाओं की ओर से ठंडे पानी के लिए जो फ्रीजर लगाए गए थे, वे खराब पड़े हैं। उन्हें विभाग ठीक कराने की भी सुध नहीं ले रहा है। यात्रियों को मजबूरी में पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है। पॉलिथीन में पैक अवैध पानी बेचने का धंधा दोनों बस अड्डों पर जमकर परवान चढ़ रहा है।

शहर के दोनों बस अड्डों पर यात्रियों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। अगर टोंटियों से गर्म पानी आ रहा है तो एआरएम को सुधार करने के लिए कहा जाएगा। - दीपक चौधरी, आरएम बरेली रीजन

तपते टिनशेड में लगे पंखे भी नहीं दे पा रहे हैं हवा
सेटेलाइट और पुराने बस अड्डे पर यात्रियों को धूप से बुरी तरह तपते टिनशेड टिन शेड के नीचे बैठना भी भारी पड़ रहा है। दोनों अड्डों पर टिन शेड में लगे पंखों की चाल इतनी कम है कि वे हवा नहीं फेंक पा रहे हैं। यात्रियों को इस वजह से यहां थोड़ी छाया तो मिल रही है लेकिन गर्मी से बुरा हाल है। बसों की लेटलतीफी ने अलग मुसीबत बढ़ा रखी है। मजबूरी में उन्हें पसीना बहाते हुए टिन शेड के नीचे बैठकर समय काटना पड़ रहा है।

ये भी पढे़ं- Bareilly News: भीषण गर्मी का असर, अब सड़कों पर गश खाकर गिर रहे लोग