Monsoon Update: भीषण गर्मी के बीच राहत की खबर...5 दिन बारिश का अलर्ट, गुजरात पहुंचा मॉनसून

Monsoon Update: भीषण गर्मी के बीच राहत की खबर...5 दिन बारिश का अलर्ट, गुजरात पहुंचा मॉनसून

Monsoon Update: देश भर में पड़ रही भीषण गर्मी से लोग त्रस्त हो गए हैं। इस बीच दक्षिण पश्चिम मानसून ने मंगलवार को निर्धारित समय से चार दिन पहले ही गुजरात में दस्तक दे दी। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक वैज्ञानिक ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग (IMD)के मुताबिक, दक्षिण गुजरात में नवसारी और वलसाड से मॉनसून का आगमन हुआ है। वहीं, अब अगले 5 दिनों तक राज्य दक्षिणी हिस्सों में बारिश का अनुमान है।

आईएमडी, अहमदाबाद में वैज्ञानिक रामाश्रय यादव ने बताया कि गुजरात में मानसून आम तौर पर 15 जून तक पहुंचता है। उन्होंने कहा, "अगले दो दिनों में सभी जिलों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।" मॉनसून के आने से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलेगी।

गांधीनगर स्थित राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) ने बताया कि मंगलवार को सुबह छह बजे तक, पिछले 24 घंटे में कई जिलों के अलग-अलग इलाकों में एक से 40 मिमी तक बारिश हुई। एसईओसी ने बताया कि इस अवधि के दौरान महिसागर जिले के संतरामपुर और पंचमहल के मोरवा हदफ में सबसे अधिक 40 और 27 मिमी बारिश हुई। आईएमडी ने पहले ही कहा है कि भारत में जून में सामान्य वर्षा (दीर्घकालिक औसत का 166.9 मिमी) होने की संभावना है। 

ये भी पढ़ें- जम्मू से माता वैष्णो देवी भवन तक सीधी हेलिकॉप्टर सेवा 18 जून से होगी शुरू