बाजपुर: कब्रिस्तान में दुआ पढ़ने गए युवक को पीटा, बवाल

बाजपुर: कब्रिस्तान में दुआ पढ़ने गए युवक को पीटा, बवाल

बाजपुर, अमृत विचार। पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में चले आ रहे विवाद ने उस समय उग्र रूप धारण कर लिया, जब कब्रिस्तान में दुआ पढ़ने गए युवक के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी। इससे दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए और उनमें जमकर पथराव हुआ। घटना में दोनों पक्षों के चार लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को तितर-बितर किया। मौके पर पहुंचे सीओ अन्नराम आर्य ने घटना की जानकारी ली। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से झगड़ा करने वाले लोगों को चिह्नित कर रही है।      

वार्ड नंबर-छह मोहल्ला केशवनगर निवासी सावेज खान मुड़िया पिस्तौर ईदगाह में ईद की नमाज पढ़कर कब्रिस्तान में दुआ पढ़ने गया था। आरोप है कि वहां पर पहले से मौजूद वार्ड नंबर-5 मुड़िया पिस्तौर निवासी आशु खान, सारिक, सुहेल, मोनीश ने अपने 2-3 अन्य साथियों के साथ मिलकर रंजिशन गाली-गलौज करते हुए धारदार हथियारों व लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इसमें वह घायल हो गया जिसे सरकारी अस्पताल पहुंचाया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। मामले को लेकर कोतवाली पहुंचे सावेज पक्ष के लोगों ने नामजद तहरीर दी। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं इसी घटना को लेकर सुबह करीब 11 बजे दोनों पक्षों के लोग फिर से आमने-सामने आ गए और उनमें देखते ही देखते ईंट-पत्थर चलने लगे, जिससे वहां भगदड़ मच गई।

घटना में सावेज पक्ष के उस्मान अली व शमा परवीन तथा दूसरे पक्ष के सुहेल के चोटें आई हैं जिन्हें सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की जानकारी से पुलिस प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एसएसआई विनोद कुमार फर्त्याल, एसआई कैलाश चंद्र नगरकोटी, एसआई देवेंद्र सिंह मनराल मय फोर्स के मौके पर पहुंच गए और लाठियां फटकारकर भीड़ को तितर-बितर किया। पुलिस ने घटनास्थल से एक तलवार को भी बरामद किया है।

वहीं मौके पर पहुंचे सीओ अन्नराम आर्य ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आवश्यक जानकारी जुटाई। साथ ही बलवा करने वाले लोगों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अचानक हुई घटना के चलते मौके पर काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा। पुलिस मोहल्ले में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक कर झगड़ा करने वाले लोगों को चिह्नित कर रही है।