बरेली: रेलवे की विद्युत संबंधित शिकायतें दर्ज कराना हुआ आसान

बरेली, अमृत विचार। मुरादाबाद मण्डल के विद्युत विभाग ने विद्युत मामलों से संबंधित शिकायतों के व्यवस्थित और समय से निस्तारण के लिए विद्युत शिकायत प्रबन्धन सिस्टम शरू किया है। पहले चरण में यह व्यवस्था कार्यालयों और स्टेशन क्षेत्र में शुरू की गई है। इसमें विद्युत संबंधी शिकायतों को ऑनलाइन या टेलीफोन के माध्यम से दर्ज …

बरेली, अमृत विचार। मुरादाबाद मण्डल के विद्युत विभाग ने विद्युत मामलों से संबंधित शिकायतों के व्यवस्थित और समय से निस्तारण के लिए विद्युत शिकायत प्रबन्धन सिस्टम शरू किया है। पहले चरण में यह व्यवस्था कार्यालयों और स्टेशन क्षेत्र में शुरू की गई है। इसमें विद्युत संबंधी शिकायतों को ऑनलाइन या टेलीफोन के माध्यम से दर्ज कराया जा सकता है। इसके लिए विद्युत विभाग ने एक आनलाइन लिंक दिया है जिस पर क्लिक करके शिकायतकर्ता एक गूगल फॉर्म में अपनी शिकायत का विवरण दे सकते हैं।

शिकायतकर्ता द्वारा इस फॉर्म को सबमिट करने से यह शिकायत विद्युत कंट्रोल रूम में पहुंच जाएगी और विद्युत कंट्रोल रूम संबंधित डिपो के शिकायती मोबाइल नबंर पर शिकायत भेज देगा। शिकायतकर्ता सीधे संबंधित डिपो के कंपलेंट मोबाइल नबंर पर भी शिकायत भेज सकता है। इसके लिए विद्यतु विभाग द्वारा बरेली समेत मंडल के 14 डिपो के नंबर जारी किए गए हैं। बरेली के लिए 7817007540 नंबर जारी किया गया है।

सभी डिपो में एक शिकायत रजिस्टर भी तैयाार करवाया गया है। संबंधित स्टाफ शिकायत को अटेंड करने के बाद शिकायतकर्ता से लिखित में फीडबैक लेगा और विद्युत कंट्रोल से भी साझा करेगा। सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि कि इससे पहले विद्युत संबंधी शिकायतों को मैनुअल रूप से दर्ज कराना पड़ता था। इस सारी प्रक्रिया में काफी समय भी लगता था और साथ ही मैन पावर भी लगती थी लेकिन अब नई व्यवस्था में इन दोनों की बचत होगी।