रायबरेली: भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए सोशल ऑडिट का हुआ सेमिनार

रायबरेली: भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए सोशल ऑडिट का हुआ सेमिनार

रायबरेली। सोशल ऑडिट को मजबूत बनाने के उद्देश्य से ब्लॉक सभागार में सोशल ऑडिट सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान सोशल ऑडिट के सभी बिंदुओं पर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया। बताते चलें कि सोशल ऑडिट निदेशालय उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा पूरे प्रदेश में विकासखंड स्तर पर सोशल ऑडिट सेमिनार का आयोजन करने के …

रायबरेली। सोशल ऑडिट को मजबूत बनाने के उद्देश्य से ब्लॉक सभागार में सोशल ऑडिट सेमिनार का आयोजन किया गया। इस दौरान सोशल ऑडिट के सभी बिंदुओं पर विस्तार से विचार-विमर्श किया गया।

बताते चलें कि सोशल ऑडिट निदेशालय उत्तर प्रदेश लखनऊ द्वारा पूरे प्रदेश में विकासखंड स्तर पर सोशल ऑडिट सेमिनार का आयोजन करने के निर्देश जारी हुए हैं, जिसके तहत ब्लॉक सभागार महराजगंज में सफलतापूर्वक सोशल आडिट सेमिनार संपन्न हुआ। कार्यक्रम में ग्राम पंचायत मंत्री व ग्राम रोजगार सेवकों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

खंड विकास अधिकारी अजय कुमार सिंह ने सोशल ऑडिट पर प्रकाश डालते हुए बताया कि सरकार की पहली प्राथमिकता है कि भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त किया जाए, जिसके तहत सोशल ऑडिट की प्रत्येक ग्राम पंचायतों में व्यवस्था की गई है और सोशल ऑडिट एक सुधारात्मक प्रक्रिया है। इसमें जो कमियां निकल कर आती हैं उनके निस्तारण का भी समय दिया जाता है। निस्तारण न होने पर ही वसूली में भेजा जाता है। सोशल ऑडिट 3 दिन की प्रक्रिया है।