गुजरात चुनाव: सूरत में मोदी-मोदी के नारे और काले झंडे से ओवैसी का स्वागत, बोले- क्या मैं भड़काऊ भाईजान हूं? केजरीवाल को बताया छोटा रिचार्ज

गुजरात चुनाव: सूरत में मोदी-मोदी के नारे और काले झंडे से ओवैसी का स्वागत, बोले- क्या मैं भड़काऊ भाईजान हूं? केजरीवाल को बताया छोटा रिचार्ज

गुजरात में सूरत के रुद्रपुरा क्षेत्र में AIMIM (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) चीफ असदुद्दीन ओवैसी द्वारा संबोधित एक जनसभा में कुछ युवाओं ने मोदी-मोदी के नारे लगाए और काले झंडे दिखाए।

सूरत। गुजरात में सूरत के रुद्रपुरा क्षेत्र में AIMIM (All India Majlis-e-Ittehadul Muslimeen) चीफ असदुद्दीन ओवैसी द्वारा संबोधित एक जनसभा में कुछ युवाओं ने मोदी-मोदी के नारे लगाए और काले झंडे दिखाए।  गुजरात में विधानसभा चुनाव बेहद नजदीक है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच सिसासी घमासान का अंजाम क्या होगा यह 8 दिसंबर को ही साफ होगा। फिलहाल सर्वे एजेंसियां जनता का मूड भांपने में जुटी हैं। गुजरात की 182 सीटों में से 117 पर 10 फीसदी से अधिक मुस्लिम वोटर्स हैं। ऐसे में मुसलमान वोटर्स चुनावी नतीजों के लिए बेहद अहम हैं। 

ओवैसी ने जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। ओवैसी ने बिना नाम लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को छोटा रिचार्ज बताया। इतना ही नहीं, अपने भाषणों को लेकर जनसभा में मौजूद लोगों से ओवैसी ने पूछा कि क्या मेरे भाषण भड़काऊ होते हैं? क्या मैं भड़काऊ भाईजान हूं?

गुजरात में विधानसभा चुनाव का प्रचार करने सूरत पहुंचे एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को रविवार को भारी विरोध का सामना करना पड़ा। बताया जा रहा है कि रुदरपुरा खाड़ी जनसभा में शामिल होने के दौरान उन्हें काले झंडे दिखाए गए। इतना ही नहीं लोगों ने जमकर मोदी मोदी और गो बैक के नारे लगाए। बता दें ति ओवैसी सूरत पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने वाले एआईएमआईएम उम्मीदवार के प्रचार के लिए शहर में थे। वह रविवार शाम पूर्व विधायक वारिश पठान के साथ एक सभा को संबोधित करने वाले थे।

बताया जा रहा है कि ओवैसी जैसे ही रुद्रपुरा खाड़ी जनसभा में शामिल होने के लिए पहुंचे वैसे ही भीड़ में  कुछ युवकों ने, जिनमें मुस्लिम भी शामिल थे, हूटिंग शुरू कर दी और मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। उन्होंने ओवैसी की यात्रा के विरोध में चारों ओर काले झंडे लहराए। बता दें कि इससे पिछले हफ्ते, AIMIM के एक प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया, जिसमें पार्टी अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी यात्रा कर रहे थे। हालांकि, पुलिस ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया।

बता दें कि गुजरात में दो चरणों में वोट डाले जाएंगे। पहले चरण की वोटिंग एक दिसंबर को होगी। इस दिन 89 सीटों पर  वोटिंग होगी।वहीं, दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं मतों की गिनती आठ दिसंबर को होगी। इसके साथ ही पूरे राज्य में आचार संहिता की भी घोषणा हो गई। 

गुजरात में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होना है। 182 सदस्यीय विधानसभा में वोटिंग का नतीजा 8 दिसंबर को सामने आएगा। इस बार भाजपा और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी और एआईएमआईएम जैसे दल भी मुकाबले में है। एआईएमआईएम ने कुछ मुस्लिम बहुल सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।