'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाले छात्रों को मिली जमानत, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल

'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने वाले छात्रों को मिली जमानत, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ था वायरल

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कॉलेज के छात्रों ने पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए और इस घटना से काफी बवाल मच गया। यह घटना न्यू होराइजन कॉलेज, मराथल्ली में हुई और पुलिस ने बाद में छात्रों को थाने से ही जमानत दे दी। बताया जाता है कि कॉलेज में एक कार्यक्रम आयोजित करने के दौरान मजाक के तौर पर पाकिस्तान समर्थक छात्रों ने नारेबाजी की।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी पर निशाना साधने वालों को बताना चाहिए कि सावरकर को अंग्रेजों से पेंशन क्यों मिली: पटोले

छात्रों द्वारा किए गए हादसे का वीडियो वायरल होने पर मराथल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया। पुलिस ने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए छात्रों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153, 505(1)बी के तहत मामला दर्ज किया है। दाउंगेरे से रिया (18), मुंबई से आर्यन (18) और आंध्र प्रदेश से दिनकर (17) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। छात्रों ने कहा कि उन्होंने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है और दोबारा ऐसी गलती नहीं करेंगे।

अन्य छात्रों ने पाक समर्थक नारों का वीडियो रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद तीनों को कॉलेज बोर्ड ने सस्पेंड कर दिया था। बाद में मराथल्ली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। तीनों छात्रों को तुरंत हिरासत में लेने वाली मराठाहल्ली पुलिस ने मामले की जांच की है।

यह ज्ञात है कि पाकिस्तान समर्थक नारे जानबूझकर नहीं लगाए गए थे। कॉलेज में आयोजित समारोह में विद्यार्थियों ने क्रिकेट टीम का उत्साहवर्धन किया। इस मौके पर उन्होंने आरसीबी को जय, मुंबई इंडियंस को जय, इंग्लैंड को जय के नारे लगाए। इस दौरान तीन छात्रों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए।

यह भी पढ़ें- Air India में अगले महीने से शुरू होगी अधिक सुविधाजनक इकोनॉमी क्लास