सत्येंद्र जैन का वीडियो कैसे हुआ लीक? कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस

सत्येंद्र जैन का वीडियो कैसे हुआ लीक? कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस

नई दिल्ली। दिल्ली की तिहाड़ जेल से केजरीवाल सरकार में कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन का वीडियो वायरल होने के बाद कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया है। जिसमें वीडियो लीक होने के बारे में जवाब मांगा गया है। वीडियो लीक होने के बाद सत्येंद्र जैन की कानूनी टीम ने प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ अवमानना कार्रवाई की मांग को लेकर विशेष कोर्ट पहुंची थी।

ये भी पढ़ें- Video: तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन को स्पेशल ट्रीटमेंट!, मसाज करवाते दिखे केजरीवाल के मंत्री

कैबिनेट मंत्री जैन की कानूनी टीम का आरोप है कि ईडी ने कोर्ट में दिए गए हलफनामे के बावजूद सीसीटीवी वीडियो लीक किया है। अब इसको लेकर स्पेशल कोर्ट के जज विकास ढुल ने ईडी को नोटिस जारी किया है और मामले की सुनवाई के लिए 21 नवंबर की तारीख तय की।

इस सीसीटीवी वीडियो में जेल के अंदर सत्येंद्र जैन मसाज करवाते नजर आ रहे हैं। जेल के सेल में लगे CCTV में सत्येंद्र जैन की मसाज की तस्वीरें कैद हैं।

सीसीटीवी वीडियो में एक शख्स जेल के अंदर सत्येंद्र जैन की मालिश करते हुए दिख रहा है। आरोप है कि आप के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल के अंदर स्पेशल ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि क्या किसी स्वास्थ्य समस्या की वजह से सत्येंद्र जैन का मसाज किया जा रहा है? क्या आप के मंत्री सत्येंद्र जैन को मसाज देने और बाकी सुविधाएं देने के लिए कोर्ट से इजाजत ली गई?

बता दें कि ईडी ने 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया था। इससे पहले अप्रैल महीने में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम, 2002 के तहत जैन के परिवार और कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां कुर्क की थीं। जैन पर कथित आरोप हैं कि उन्होंने दिल्ली में कई शेल कंपनियां बनाई और कोलकाता के तीन हवाला ऑपरेटरों की 54 शेल कंपनियों के माध्यम से 16.39 करोड़ रुपये के काले धन को भी सफेद किया। इसके बाद से ही वह तिहाड़ जेल में बंद है।

ये भी पढ़ें- देशभर के 39 स्कूलों को मिला 2021-22 का स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार