ओडिशा उपचुनाव: बीजद के स्टार प्रचारकों में नवीन पटनायक, BJP के लिए प्रचार करेंगे चार केंद्रीय मंत्री

ओडिशा उपचुनाव: बीजद के स्टार प्रचारकों में नवीन पटनायक, BJP के लिए प्रचार करेंगे चार केंद्रीय मंत्री

भुवनेश्वर। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ बारगढ़ जिले की पद्मपुर विधानसभा सीट के लिए पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में बीजू जनता दल (बीजद) की उम्मीदवार वर्षा सिंह बरिहा के लिए प्रचार करेंगे।

यह भी पढ़ें- आध्यात्मिक गुरु दलाई लामा को किया गया गांधी मंडेला पुरस्कार से सम्मानित

राज्य में मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवार प्रदीप पुरोहित के लिए केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव, अर्जुन मुंडा और बिश्वेश्वर टुडू को स्टार प्रचारक बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने भी अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है, जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के राज्य प्रभारी डॉ ए चेल्ला कुमार, एआईसीसी सचिव जी रुद्र राजू, पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष शरत पटनायक, कांग्रेस विधायक दल के नेता नरसिंह मिश्रा शामिल हैं।

पार्टी ने उपचुनाव के लिए सत्य भूषण साहू को अपना उम्मीदवार बनाया है। सत्तारूढ़ बीजद की 40 सदस्यीय सूची में पटनायक के अलावा वरिष्ठ नेता प्रणब प्रकाश दास, प्रसन्न आचार्य और राज्य के मंत्री आर पी स्वैन, पी के देब और अतनु एस नायक शामिल हैं।

भाजपा ने अपनी राज्य इकाई के अध्यक्ष समीर मोहंती, ओडिशा विधानसभा में विपक्ष के नेता जयनारायण मिश्रा और पूर्व सांसद बैजयंत पांडा को उपचुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों के रूप में नामित किया। धामनगर के नवनिर्वाचित विधायक सूर्यबाशी सूरज भी पद्मपुर में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे।

यह भी पढ़ें- ED ने PFI के तीन सदस्यों के खिलाफ किया आरोपपत्र दाखिल 

ताजा समाचार