बहराइच : चीनी मिल सत्र का डीएम ने किया शुभारम्भ

 डीएम बोले,  30 नवंबर तक किसानों का करें भुगतान

बहराइच : चीनी मिल सत्र का डीएम ने किया शुभारम्भ

अमृत विचार, बहराइच। गोंडा रोड स्थित शिंभवली शुगर मिल का बुधवार को जिलाधिकारी ने शुभारंभ किया। डीएम ने मिल के डोंगे में गन्ना डालकर मिल सत्र के संचालन की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने जीएम से गन्ना किसानों का बकाया 30 नवंबर तक करने की बात कही।

चितौरा विकास खंड के चिलवरिया में स्थित शिंभवली शुगर मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ बुधवार को जिलाधिकारी डॉक्टर दिनेश चंद्र ने पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी और एसडीएम सदर सुभाष धामी, जिला गन्ना अधिकारी शैलेश मौर्य के साथ संयुक्त रूप से की।

डीएम ने मिल के डोंगे में गन्ना डालकर पेराई सत्र की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने किसानों के गन्ना बकाया को लेकर मिल के महाप्रबंधक पीएन सिंह को निर्देशित किया। डीएम ने कहा कि नवंबर 2022 तक का बकाया 25 करोड़ रूपया 30 नवंबर तक हर हाल में करें। शेष बकाया 10 जनवरी तक कर दें। जिस पर महा प्रबंधक ने हामी भरी।

डीएम ने कहा कि किसानों का गन्ना समय से तौल करने के साथ उन्हें खाद उपलब्ध कराया जाए। इस दौरान महा प्रबंधक गन्ना देवेंद्र सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी जंग बहादुर, ब्लॉक प्रमुख अजीत प्रताप सिंह, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष जितेंद्र प्रताप सिंह, जिप सदस्य समय प्रसाद मिश्रा, बीके दूबे समेत अन्य मौजूद रहे।