मोहम्मद बिन अब्दुल्लाह मस्जिद के नाम पर अवैध रूप से चंदा वसूलने की कोशिश

इंडो इस्लामिक फाउंडेशन के ट्रस्टी एवं सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड अध्यक्ष ने गौतमपल्ली थाने में दर्ज कराई एफआईआर

 मोहम्मद बिन अब्दुल्लाह मस्जिद के नाम पर अवैध रूप से चंदा वसूलने की कोशिश

अमृत विचार, लखनऊ। अयोध्या में प्रस्तावित मोहम्मद बिन अब्दुल्लाह मस्जिद की फोटोग्राफ और बैंक अकाउंट की डिटेल्स सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वायरल कर हुई थी। इसको लेकर इंडो इस्लामिक फाउंडेशन के ट्रस्टी एवं सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड अध्यक्ष अवैध रूप से चंदा वसूलने की कोशिश की आशंका जताते हुए गौतमपल्ली थाने में लिखित शिकायत की थी। मामले को संज्ञान में लेते हुए देर रात पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

प्रभारी निरीक्षक वेदप्रकाश राय के मुताबिक, माल एवेन्यू निवासी इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के ट्रस्टी और सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड लखनऊ के अध्यक्ष अदम की लिखित शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है। लिखित शिकायत में ट्रस्टी ने बताया कि बुधवार सुबह तकरीबन साढ़े दस बजे ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन के माध्यम से उन्हें वाट्सएप पर एक फोटोग्राफ मिली। वह फोटोग्राफ अयोध्या में प्रस्तावित मोहम्मद बिन अब्दुल्लाह मस्जिद की थी। इसके साथ ही सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का बैंक खाता संख्या भी दर्ज थी।

जानकारी करने पर पता चला कि  उक्त फोटो अयोध्या जनपद के अरशद अफजाल खान की तरफ से भेजी गई है। जो,सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल भी हो रही है। अदम ने आशंका जताई कि  मस्जिद के चित्र का दुरुपयोग कर चंदा एकत्रित करने की मंशा से बैंक अकाउंट खुलवाया गया है। जबकि उक्त ट्रस्ट का सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में खाता नहीं है। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस धोखाधड़ी और आईटी एक्ट की सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर सर्विलांस की मदद से आरोपी को ट्रेस किया जा रहा है।