Gujarat Election 2022: संकल्प पत्र पर दारोमदार...वादों की बौछार, BJP ने जारी किया चुनावी घोषणापत्र 

Gujarat Election 2022: संकल्प पत्र पर दारोमदार...वादों की बौछार, BJP ने जारी किया चुनावी घोषणापत्र 

गुजरात में जेपी नड्डा ने भाजपा संकल्प पत्र 2022 का विमोचन किया। इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पाटेल और गुजरात बीजेपी के राज्य अध्यक्ष सीआर पाटिल उपस्थित रहे।

गांधीनगर (गुजरात)। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विधानसभा चुनाव 2022 के लिए शनिवार को घोषणापत्र जारी किया। गुजरात में जेपी नड्डा ने भाजपा संकल्प पत्र 2022 का विमोचन किया। इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और गुजरात बीजेपी के राज्य अध्यक्ष सीआर पाटिल उपस्थित रहे।

जेपी नड्डा ने कहा कि गुजरात विकास की गंगोत्री है और उस गंगोत्री में जब हम विकास की बात करते हैं तो हम नए संकल्प के साथ अपने आप को फिर से पुनर्स्थापित करते हुए आगे बढ़ने की बात करते हैं। 

जेपी नड्डा ने कहा कि Human Dignity के लिए भी भाजपा सरकार ने काम किया है। महिलाओं के लिए इज्जत घर बना कर दिया है। हमने जो कहा है वह करके दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि संविधान ही हमारा सबसे बड़ा धर्म है, उस पर चलना और उसे संभाल कर रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।




जेपी नड्डा ने कहा कि हम 25 हजार करोड़ रुपए खर्च करके 'इरीगेशन की फैसिलिटी' को सुजलाम सुफलाम योजना के तहत आगे बढाएंगे। इसी के साथ हम साउथ गुजरात में और सौराष्ट्र में दो सी फूड पार्क स्थापित करेंगे। आयुष्मान भारत योजना के तहत जो 5 लाख तक का हेल्थ कवरेज मिल रहा है उसे 10 लाख का करेंगे। मुख्यमंत्री के फ्री डायग्नोस्टिक स्कीम के तहत दो कार्पस बनाया जाएगा जो इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन के हर किस्म के डायग्नोसिस को मुक्त करेगा।

जेपी नड्डा ने कहा कि मजदूरों के लिए हम एक श्रमिक क्रेडिट कार्ड बनाएंगे। इस कार्ड के माध्यम से हम उन्हें बिना ब्याज के 2 लाख तक का लोन देंगे। इसी तरह से एससी, एसटी, ओबीसी या आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों का एडमिशन अगर किसी टॉप रैंकिक कॉलेज में होता है तो उसकी पढ़ाई के लिए वन टाइम इंसेंटिव की तरह 50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

जेपी नड्डा ने कहा कि अगले पांच सालों में यूथ के लिए 20 लाख एंप्लॉयमेंट अपॉर्चुनिटी जेनेरेट की जाएंगी। इसी के साथ हम एक फैमिली कार्ड देंगे। इस एक कार्ड के माध्यम से परिवार को प्रदेश सरकार की सारी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल जाएगा। शिक्षा की दृष्टि से 10 हजार करोड़ रुपए के बजट से आने वाले पांच सालों में 20 हजार सरकारी स्कूलों को स्कूल ऑफ एक्सीलेंस बनाया जाएगा। उसी तरीके से 4 गुजरात इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी डेवलप किया जाएगा।


ये भी पढ़ें : संविधान दिवस पर PM मोदी का पैगाम- दुनिया हमें उम्मीदों की नजर से देख रही, समय पर इंसाफ के लिए न्यायपालिका कार्यरत