सुल्तानपुर: सामूहिक विवाह योजना में बड़ा खेल, पहले से विवाहित दंपती को मंडप में बैठाया, ऐसे खुली पोल

सुल्तानपुर: सामूहिक विवाह योजना में बड़ा खेल, पहले से विवाहित दंपती को मंडप में बैठाया, ऐसे खुली पोल

अमृत विचार, बल्दीराय, सुल्तानपुर। जिले के कूरेभार ब्लाक में हुए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की तरह मंगलवार को विकास खंड बल्दीराय प्रांगण में आयोजित विवाह योजना में भी धांधली देखने को मिली। ऐसे जोड़ों का सामूहिक विवाह में बैठाया गया, जो पहले ही सात फेरे ले चुके हैं। ऐसा लक्ष्य पूरा करने और अपनों को लाभ दिलाने के लिए धांधली करने की बात सामने आ रही है। 

बल्दीराय में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में ब्लॉक विभाग के कर्मचारियों ने शादीशुदा जोड़ों को दोबारा शादी करवा दी। सोशल मीडिया पर विवाह कार्ड व जयमाल स्टेज की फोटो वायरल होने पर तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी। वहीं शादी समारोह में शासन द्वारा मिले पैसों की धन की बंदरबांट ब्लाक कर्मचारियों ने कर डाली। 

Image 2022
बल्दीराय ब्लाक में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के लाभार्थी सूची में 24वें नंबर शिवानी का नाम (अमृत विचार इसकी पुष्टि नहीं करता, यह सोशल मीडिया पर वायरल है)

 

ठेकेदारी की तर्ज पर खाने की व्यवस्था में भी धांधली बाजी सामने आई है। कई वैवाहिक जोड़े के परिजन बगैर खाना खाए ही वापस लौट गए। नदरई गांव निवासी शिवानी की अभी हाल ही में 25 तारीख को शादी थी, परंतु इस नवदंपती को भी सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बैठा कर शासन की मंशा को पलीता लगा दिया। इसी तरह अभी कूरेभार ब्लाक में हुए कार्यक्रम में भी ऐसे जोड़े की शादी कराई गई थी जिसकी पहले ही घर पर बकायदा शादी हुई थी। 

सात फेरे के बंधन में बंधे 97 जोड़े
विकास खंड बल्दीराय के प्रांगण में मंगलवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें 97 जोड़े एक दूसरे के साथ पवित्र फेरे लेकर जीवन भर के लिए विवाह के बंधन में बधे। योजना के तहत जोड़ों के खाते में निर्धारित धनराशि भेजने के साथ ही उन्हें घर ग्रहस्थी चलाने को जीवनोपयोगी सामग्री भी प्रदान की गयी। 

सामूहिक विवाह में शामिल शिवानी की पहले हुई शादी का कार्ड (अमृत विचार इसकी पुष्टि नहीं करता, यह सोशल मीडिया पर वायरल है)

 

जिला पंचायत अध्यक्ष उषा सिंह और ब्लाक प्रमुख शिवकुमार सिंह ने नव दंपतियों को अशीर्वाद देते हुए सुखद वैवाहिक जीवन की मंगल कामना की। इस मौके पर जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित कुमार सिंह,खंड विकास अधिकारी सत्य नारायण सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष मुकेश अग्रहरि, आचार्य सूर्यभान पांडेय, एडीओ समाज कल्याण हरिवंश सिंह, एडीओ पंचायत दयावंत सिंह,विनोद सिंह,विजय सिंह,श्याम प्रीत,प्रधान हजारी लाल साहू,प्रधान प्रतिनिधि राजू सोनी, एडीओ आईएसवी रामतेज वर्मा आदि रहे। 

होगी जांच
दोबारा शादी कराने के मामले में खंड विकास अधिकारी सत्यनारायण सिंह ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। जांच कराई जाएगी। अगर ऐसा किया गया तो दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-रामपथ चौड़ीकरण मामला: हुई संवाद की पहल, टला सत्याग्रह, व्यापारियों ने कहा- मिला है आश्वासन

Post Comment

Comment List