रबड़ फैक्ट्री प्रकरण: महाराष्ट्र राज्य विधि सेवा प्राधिकरण ने जल्द सुनवाई के दिए निर्देश

अंतरराष्ट्रीय वैश्य महा सम्मेलन के युवा जिलाध्यक्ष की पैरवी का प्राधिकरण ने लिया संज्ञान

रबड़ फैक्ट्री प्रकरण: महाराष्ट्र राज्य विधि सेवा प्राधिकरण ने जल्द सुनवाई के दिए निर्देश

बरेली, अमृत विचार। बाम्बे हाईकोर्ट की तारीखों में फंसे रबड़ फैक्ट्री प्रकरण में महाराष्ट्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण भी गंभीर है। प्राधिकरण ने बाम्बे हाईकोर्ट को भारत सरकार के विधिक सेवा प्राधिकरण 1987 के अंतर्गत रबड़ फैक्ट्री केस में जल्द सुनवाई करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें- बरेली: महीना नहीं पहुंचा तो ऑटो किया सीज, चालक ने चौकी इंचार्ज पर लगाए कई गंभीर आरोप

प्राधिकरण ने जल्द सुनवाई के लिए पैरवी करने वाले अंतरराष्ट्रीय वैश्य महा सम्मेलन के युवा जिलाध्यक्ष फतेहगंज पश्चिमी आशीष अग्रवाल को ई-मेल द्वारा जानकारी दी है। बाम्बे हाईकोर्ट में 12 जनवरी को केस में सुनवाई हुई थी। इसमें अब 2 फरवरी की तारीख लगी है। इससे पहले भी चार तारीख लग चुकी हैं।

वहीं, जिलाध्यक्ष आशीष अग्रवाल ने केन्द्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू को भी रबड़ फैक्ट्री प्रकरण में चिट्ठी भेजी है। जिसमें कानून मंत्री से बाम्बे हाईकोर्ट में चल रही केस की सुनवाई को सुप्रीम कोर्ट में स्थानांतरित कराने की मांग की है। चिट्ठी में बताया है कि सुप्रीम कोर्ट में उनकी याचिका पर पहले से सुनवाई लंबित है।

ऐसे में रबर फैक्ट्री की जमीन वापस लेने के मामले में चल रही सुनवाई भी सुप्रीम कोर्ट में स्थानांतरित हो जाए तो राज्य सरकार की जमीन को खुर्दबुर्द होने से बचाया जा सकता है। जुलाई 1999 से रबर फैक्ट्री बंद है। 1432 कर्मचारियों के करोड़ों रुपये की देनदारी फैक्ट्री प्रबंधन पर है।

एसडीएम से मांगी फैक्ट्री की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट
बरेली। रबर फैक्ट्री प्रकरण में प्रशासन बाम्बे हाईकोर्ट में पैरवी कर रहा है। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संतोष बहादुर सिंह की ओर से मीरगंज एसडीएम को चिट्ठी लिखी गई है, जिसमें उनसे फैक्ट्री की वर्तमान स्थिति की जानकारी मांगी गई है। इसमें फैक्ट्री में किस किस तरह की मशीनें हैं आदि बिंदुओं को शामिल किया है। इस रिपोर्ट को भी बाम्बे हाईकोर्ट की अगली तारीख में पेश करने की बात कही गई है। डीआरटी लखनऊ द्वारा कई साल पहले रबड़ फैक्ट्री प्रकरण केस में सुनाए गए फैसले की कॉपी भी मांगी गई है।

कर्मचारी यूनियन की अग्रसेन पार्क में बैठक आज
बरेली। एसएंडसी कर्मचारी यूनियन की आवश्यक बैठक सिंधु नगर में हुईं, जिसकी अध्यक्षता संत प्रकाश शर्मा ने की। महासचिव अशोक कुमार मिश्रा ने बताया कि बाम्बे उच्य न्यायालय में निर्णायक सहमति लिकवीडेटर और यूनियन के बीच कर्मचारियों के भुगतान के साक्ष्य पर बन चुकी है। इसी संबंध में रविवार को सुबह 9 बजे रबड़ फैक्ट्री मन्दिर और शाम को अग्रसेन पार्क रामपुर गार्डन में बैठक होगी। बैठक में सुभाष चन्द्र, आरसी शर्मा, नसीम, काके, हर प्रसाद, नवी मुहम्मद, अनिल, कपूर, अरविंदो मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: Hacker ने बनाया सुभाष नगर के एक शख्स को निशाना, खाते से उड़ाए 1.31 लाख रुपए

ताजा समाचार