रुद्रपुरः जग्गा व नौशाद से आठ घंटे की पूछताछ के बाद दो से निकले लोकल कनेक्शन

बी वारंट में लाने की तैयारी में पुलिस, कई अहम सुराग मिले

रुद्रपुरः जग्गा व नौशाद से आठ घंटे की पूछताछ के बाद दो से निकले लोकल कनेक्शन

रुद्रपुर, अमृत विचार। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा हत्या और खालिस्तानी आतंकियों से संपर्क के आरोप में गिरफ्तार जग्गा और नौशाद प्रकरण को लेकर एसएसपी ने बड़ा बयान जारी किया है। उनका कहना है कि ऊधमसिंह नगर की संयुक्त टीम ने दिल्ली जाकर दोनों ही अपराधियों से आठ घंटे पूछताछ की। 

पूछताछ में दो ऐसे नजदीकियों के नाम सामने आए है जो नौशाद व जग्गा के करीबी हैं और उनकी जिले में आवाजाही के साथ ही लोकल कनेक्शन भी है। इसके बाद पुलिस चिह्नित लोगों की सक्रियता व गतिविधियों को खंगालने में जुट गई है। साथ ही जिला पुलिस दोनों ही अपराधियों को बी वारंट में लाने की तैयारी कर सकती है, क्योंकि जग्गा हत्या के आरोपी के साथ ही पैरोल से भागा हुआ एक मुजरिम भी है।

वर्ष 2018 में टैक्सी चालक की हत्या के प्रकरण में ऊधमसिह नगर पुलिस ने गूलरभोज इलाके के रहने वाले जगजीत सिंह उर्फ जग्गा को गिरफ्तार कर हल्द्वानी जेल भेज दिया था। अप्रैल वर्ष 2022 में हत्यारोपी जग्गा बहन की शादी का बहाना बनाकर हल्द्वानी जेल से पैरोल मिलने के बाद फरार हो गया था। जिसको दिल्ली की स्पेशल सेल ने विगत दिनों नौशाद नाम के एक शातिर अपराधी के साथ गिरफ्तार किया था। 

दिल्ली स्पेशल सेल का दावा था कि दोनों ही आरोपी प्रतिबंधित आतंकी संगठन खालिस्तानी टाइगर फोर्स से ताल्लुक रखते है और 26 जनवरी को बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। दोनों ही आरोपियों की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही एसएसपी मंजूनाथ टीसी के आदेश पर पुलिस टीम सक्रिय हो गई है। 

सोमवार को एसएसपी द्वारा दिए गए बयान में कहा कि रविवार को सीओ आपरेशन, एसओजी, एलआईयू और गदरपुर-गूलरभोज की एक संयुक्त टीम दिल्ली गई थी। जहां स्पेशल सेल से संपर्क कर दोनों ही आरोपियों से आठ घंटे पूछताछ की गई थी। पूछताछ में जग्गा से ताल्लुक रखने वाले कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं। जिनका ऊधमसिंह नगर से नाता है और अक्सर उनकी आवाजाही देखने को मिली। 

पुलिस अब दोनों ही लोगों की गतिविधियों और सक्रियता का रिकॉर्ड खंगाल रही है। साथ ही यह भी जानने की कोशिश कर रही कि जग्गा को आर्थिक सहयोग देना वाला कौन है। इन सभी  की पुष्टि होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

बताया कि जग्गा हल्द्वानी जेल से पैरोल पर भागा हुआ है रुद्रपुर पुलिस का मुल्जिम भी है। ऐसे में न्यायालय से बी वारंट के माध्यम से लाने का प्रयास किया जाएगा।

Also Read: देहरादूनः जीरो वेस्ट इवेंट की थीम पर आयोजित हुई प्रतियोगिता  - Amrit Vichar