Lucknow News: लखनऊ पुलिस के लिए इम्तिहान बने दबंग, कैसे कहें अपराध कम, सड़क पर जमकर हो रहा हुड़दंग

Lucknow News: लखनऊ पुलिस के लिए इम्तिहान बने दबंग, कैसे कहें अपराध कम, सड़क पर जमकर हो रहा हुड़दंग

लखनऊ, अमृत विचार। राजधानी में कमिश्नरेट प्रणाली के तहत लखनऊ पुलिस अपराध नियंत्रण के तमाम दावे कर रही है। बावजूद इसके यह दावे पुलिस की फजीहत करा रहे हैं। असल में सड़क पर दबंगों की दबंगई पुलिस के लिए इम्तिहान है। कहीं नशे में चूर होकर तो कहीं ऊंचे रसूख के दम पर दबंग राहगीरों से मारपीट करते हैं। गोमतीनगर समेत हजरतगंज क्षेत्र में सड़क पर मारपीट करने के मामले समाने आए हैं, हालांकि यह मामले बानगी मात्र हैं।

पहली घटना : बुजुर्ग रिक्शा चालक की चप्पलों से पिटाई
देर रात हजरतगंज के परिवर्तन चौक चौराहे पर एक महिला ने बुजर्ग रिक्शा चालक की चप्पलों से पिटाई कर दी। इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि वायरल हो रहे वीडियो की पुष्टि अमृत विचार नहीं करता है। वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि महिला ने रिक्शा चालक को पांच बार से ज्यादा सैंडल से पीटा,यही नहीं बवाल को देख पुलिसकर्मी आया तो लेकिन बीच बचाव करते हुए दिख रहा है। हालांकि हजरतगंज प्रभारी अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि रिक्शा चालक की पिटाई का वीडियो संज्ञान में आया है। वीडियो के आधार पर महिला और गाड़ी की पहचान की जा रही है। जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दूसरी घटना : नशे में धुत दबंगों ने कार सवार को पीटा
गोमतीनगर कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत विराटखंड निवासी प्रशांत कुमार सिंह के मुताबिक, शुक्रवार की शाम करीब 07 बजे वह अपनी कार में सवार निजी काम के लिए हनीमैन चौराहे की तरफ जा रहे थे। हुसडिया चौराहे पर दबंगों ने उसकी कार को टक्कर मार दी। जब पीड़ित ने विरोध किया तो दबंगों ने सड़क पर उनकी पिटाई कर दी। राहगीरों के हस्तक्षेप करने पर दबंग उन्हें धमकी देते हुए फरार हो गए। इसके बाद पीड़ित ने गोमतीनगर कोतवाली में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।

तीसरी घटना : दबंगों ने बाइक सवार अधिवक्ता को पीटा
गाजीपुर कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत इंदिरानगर निवासी गौरव सिंह पेशवर अधिवक्ता है। उन्होने बताया कि शुक्रवार की शाम वह बाइक से अपने घर की तरफ जा रहे थे। करीब 07:30 बजे वह फन सिनेमा की तरफ से पॉलीटेक्निक चौराहे की तरफ बढ़े तभी लोहिया पार्क की ओर जुगौली क्रासिंग की तरफ जा रही एक कार ने उनकी बाइक पर टक्कर मार दी। पीड़ित के विरोध करने पर दबंग हाथापाई करने लगे। जब राहगीरों की भीड़ एकत्र होने लगी तो आरोपी धमकी देते हुए मौके से फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर गोमतीनगर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है।

यह भी पढ़ें:-IND vs NZ T20: इकाना स्टेडियम में हाईवोल्टेज मुकाबला आज, घर से निकलने से पहले पढ़ें ये खबर