शाहजहांपुर: कलेक्ट्रेट में कड़ी सुरक्षा के बीच कल से शुरू होंगे नामांकन, जगह-जगह की गई बैरीकेडिंग

शाहजहांपुर: कलेक्ट्रेट में कड़ी सुरक्षा के बीच कल से शुरू होंगे नामांकन, जगह-जगह की गई बैरीकेडिंग

शाहजहांपुर, अमृत विचार। लोकसभा और ददरौल उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया कल से कलेक्ट्रेट में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हो रही है। जिला प्रशासन की ओर से कलेक्ट्रेट के चारो ओर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था व जगह-जगह बैरीकेडिंग की गई है। कलेक्ट्रेट मुख्य गेट से नामांकन को आने वाले प्रत्याशियों को प्रवेश दिया जाएगा। 

लोकसभा चुनाव के नामांकन जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष संख्या 10 में और ददरौल विधानसभा क्षेत्र के उप निर्वाचन का नामांकन कक्ष संख्या 11 में सुबह 11 बजे से 3 बजे तक होंगे। लोक अवकाश के दिनों में नामांकन नहीं होंगे। इस बार नामांकन के लिए कलेक्ट्रेट को तिरंगे से सजाया गया है, जो देखने में आकर्षक लगता है। 

नामांकन के लिए मान्यता प्राप्त राजनीतिक दल के प्रत्याशी के लिए एक प्रस्तावक और निर्दलीय के लिए 10 प्रस्तावक होंगे। लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अभ्यर्थी भारत के किसी राज्य की विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र का निर्वाचक होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 25 वर्ष से कम न हो। जमानत राशि सामान्य वर्ग के उम्मीदवार के लिए 25000 और आरक्षित वर्ग के व्यक्ति के लिए 12,500 रुपये होगी।

25 अप्रैल तक होंगे नामांकन
नामांकन प्रक्रिया कल से शुरू होने के बाद 25 अप्रैल तक चलेगी। 25 अप्रैल तक नामांकन किए जा सकेंगे। इसके बाद 26 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 29 अप्रैल तक नाम वापसी हो सकेगी। 

नामांकन फार्म निशुल्क मिलेंगे
लोकसभा चुनाव व उपचुनाव के लिए कलेक्ट्रेट में सुबह 11-3 बजे के बीच प्रत्याशियों को निशुल्क फार्म उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके लिए एक आईडी लेकर आना होगा।

पांच मजिस्ट्रेट तैनात किए गए
सुरक्षा को देखते हुए पांच मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस तिराहा अतिरिक्त मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रताप रहेंगे। जबकि खिरनीबाग चौराहे पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट दुर्गेश यादव देखेंगे। इसी तरह कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट नंबर एक पर अतिरिक्त मजिस्ट्रेट जीत सिंह,  कलेक्ट्रेट के अंदर लोकसभा नामांकन कक्ष के सामने एसडीएम जलालाबाद रविंद्र कुमार और कलेक्ट्रेट गेट के अंदर विधानसभा नामांकन कक्ष के सामने एसडीएम कलान महेश कैथल की ड्यूटी लगाई गई है।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: गेहूं खरीद को लेकर केंद्र प्रभारी और व्यापारी आए आमने-सामने, व्यापारियों ने किया मंडी सचिव का घेराव