यहां है सोनिया गांधी का मंदिर, लगी है 9 फीट की मूर्ति, एक हाथ में कमल का फूल...दूसरे में सोने से भरी थाली

यहां है सोनिया गांधी का मंदिर, लगी है 9 फीट की मूर्ति, एक हाथ में कमल का फूल...दूसरे में सोने से भरी थाली

हैदराबाद। इतालवी मूल की 67 वर्षीय सोनिया गांधी देश की सबसे ताकतवर राजनीतिज्ञों में से एक हैं। पूर्व पीएम राजीव गांधी की पत्नी सोनिया गांधी ने देश में काफी प्रसिद्धि हासिल की है। बहुत ही कम लोग जानते हैं कि सोनिया गांधी के नाम से एक मंदिर भी बनवाया जा चुका है। जिसमें उनकी 9 फीट की एक मूर्ति भी है।

इस मूर्ति के एक हाथ में कमल का फूल है तो दूसरे हाथ में सोने से भरी थाली। यह मंदिर तेलंगाना में मौजूद है। ये मंदिर सोनिया गांधी के एक समर्थक पी शंकर राव ने बनाया है। इस मंदिर के जरिेए समर्थक ने सोनिया गांधी द्वारा अलग तेलंगाना राज्य के गठन के लिए की गई कोशिश का सम्मान किया गया है।

आंध्रप्रदेश के कांग्रेस नेता शंकर राव ने सोनिया गांधी के प्रति अपनी वफादारी दिखाते हुए खुशी में उन्होंने सोनिया गांधी को तेलंगाना तल्ली अर्थात तेलंगाना की मां की उपाधि देते हुए, उनकी नौ फीट ऊंची प्रतिमा वाली एक मंदिर की स्थापना की है। प्रतिमा को सोनिया गांधी शांति वनम में स्थापित किया गया है।

शांति वनम बेंगलुरु-हैदराबाद हाईवे पर स्थित महबूब नगर में कोठूर मंडल के नंदीगाम गांव में है। कांसे की इस मूर्ति का वजन 500 किलो है। खास बात यह है कि 500 किलोग्राम वजन की तांबे की इस मूर्ति को बनाने वाले राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता प्रसिद्ध मूर्तिकार सीमांध्र इलाके के ही रहने वाले हैं।

ये भी पढ़ें : आपके फेंके बोतल से बनी है पीएम मोदी की जैकेट, यही पहनकर संसद में पहुंचे, जानिए खासियत

 

ताजा समाचार

पीलीभीत: फर्जी पते पर बनवाया शस्त्र लाइसेंस, सपा नेता के खिलाफ दरोगा ने दर्ज कराई FIR...जांच में जुटी पुलिस
IPL 2024 : गुजरात टाइटंस को 'करो या मरो' मुकाबले में केकेआर के खिलाफ दर्ज करनी होगी जीत, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की नजरें
Bareilly News: रेलवे स्टेशन पर लंगूर का आतंक, यात्री पर हमला कर कान काटकर किया घायल
Banda: निर्वाचन कार्य में वाहन उपलब्ध न कराने पर दर्ज होगी रिपोर्ट, एआरटीओ ने दी वाहन का पंजीयन रद्द की चेतावनी
Unnao News: नाला न बनने से 50 लाख से बनी सड़क जलमग्न, लोगों को आवागमन में हो रही परेशानी, जिम्मेदार बेखबर
बैरकपुर में रैली में बोले PM मोदी, टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में बम बनाने को एक कुटीर उद्योग बना दिया