गरमपानी: ग्रामीणों के हलक रहे सूख, अधिकारी बैठकों से गायब

गरमपानी: ग्रामीणों के हलक रहे सूख, अधिकारी बैठकों से गायब

गरमपानी, अमृत विचार। बेतालघाट ब्लॉक के तमाम गांवों में पेयजल संकट से हाहाकार मचा हुआ है। बावजूद जिम्मेदार सुध नहीं ले रहे। अब हालात यह है की जल संस्थान के अधिकारी महत्वपूर्ण बैठकों में मौजूद रहना तक मुनासिब नहीं समझा रहे।

ग्रामीणों ने लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई है। ब्लॉक के जोग्याडी ग्राम पंचायत के फल्याडी़ तोक में बीडीओ महेश चंद्र गंगवार की अध्यक्षता में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत बैठक हुई। बीडीओ ने विभागीय अधिकारियों को समस्याओं के प्राथमिकता से निदान के निर्देश दिए। विभागीय योजनाओं की जानकारी दे लाभ उठाने का आह्वान किया गया।

मनरेगा व वित्त की योजनाओं से किए जा रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण भी किया। लंबे समय से पेयजल संकट होने के बावजूद महत्वपूर्ण बैठक में जल संस्थान के अधिकारियों के न पहुंचने पर ग्रामीणों ने गहरी नाराजगी जता कार्रवाई की मांग उठाई। आरोप लगाया की महत्वपूर्ण बैठक में तक न पहुंचकर जल संस्थान के अधिकारी मनमानी पर उतारू हैं। बीडीओ ने गैरहाजिर अधिकारियों से स्पष्टीकरण लेने का भरोसा दिलाया।

कार्यक्रम का संचालन कमल बधानी ने किया। इस दौरान ग्राम प्रधान शीला देवी, पीतांबर आर्या, नवीन पुरी, दीपक साह, बीना रावत, जुगल शर्मा, पीयूष कुमार, हरीश गिरी, भुवन फुलारा, देवकीनंदन, दीप चंद्र आदि मौजूद रहे।