बरेली: स्टेडियम में तैराकी सीखना होगा महंगा, अप्रैल में पंजीयन शुल्क में वृद्धि करने की तैयारी

बरेली: स्टेडियम में तैराकी सीखना होगा महंगा, अप्रैल में पंजीयन शुल्क में वृद्धि करने की तैयारी

बरेली, अमृत विचार। इस बार स्पोर्ट्स स्टेडियम में तैराकी सीखने की योजना बना रहे लोगों की जेब पर बोझ बढ़ सकता है। अप्रैल में पंजीकरण शुल्क में सौ रुपये की वृद्धि की जा सकती है। जिला खेल समिति ने वित्तीय वर्ष 2023-24 में पंजीयन शुल्क में वृद्धि प्रस्तावित कर रखी है। हालांकि, स्टेडियम प्रबंधन व समिति की ओर से अभी बढ़े हुए शुल्क की घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें- बरेली: मनरेगा में गोलमाल, नौ ब्लाकों के प्रधान-सचिव फंसे, ऑनलाइन सत्यापन में उजागर हुआ खेल

स्टेडियम प्रबंधन के अनुसार तैराकी सीखने वाले किशोर का पंजीकरण शुल्क प्रति माह 200 व वयस्कों का 500 रुपये निर्धारित है। दोनों ही शुल्क में 100-100 सौ रुपये की वृद्धि हो सकती है। प्रत्येक वर्ष स्वीमिंग पूल में 1 अप्रैल से प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाती है, जो अक्टूबर तक संचालित होती है।

स्टेडियम प्रबंधन के अनुसार बीते वर्ष करीब सवा दो लाख रुपये तैराकी के पंजीकरण शुल्क जमा हुआ था। इस वर्ष पंजीयन शुल्क में वृद्धि होने से संख्या कम होने का भी अनुमान लगाया जा रहा है। हालांकि, शौकिया रूप से तैराकी सीखने वालों की संख्या अधिक रहती है।

प्रबंधन के अनुसार इस वर्ष भी सुबह-शाम दो-दो बैच संचालित किए जाएंगे। बालिकाओं व महिलाओं के लिए विशेष बैच लगाया जाएगा। क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जितेंद्र यादव ने बताया कि छोटे स्वीमिंग पूल को चलाने के लिए व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का कार्य शुरू कर दिया गया है। शुल्क में बढ़ोत्तरी प्रस्तावित है। नए शुल्क नए वित्तीय वर्ष से ही लागू हो सकता है।

यह भी पढ़ें- बरेली सिटी स्टेशन RPF थाने में बनेगा सीसीटीवी कंट्रोल रूम