पूर्ववर्ती संगमा सरकार से जुड़े अमित शाह के 'सबसे भ्रष्ट' वाले बयान को लेकर जांच की जाए : जयराम रमेश का CBI निदेशक को पत्र 

पूर्ववर्ती संगमा सरकार से जुड़े अमित शाह के 'सबसे भ्रष्ट' वाले बयान को लेकर जांच की जाए : जयराम रमेश का CBI निदेशक को पत्र 

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि मेघालय की पूर्ववर्ती कोनराड संगमा सरकार को 'देश में सबसे भ्रष्ट' बताने वाले बयान के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को तलब कर वह सूचना और तथ्य लिए जाएं जिनके आधार पर उन्हें ऐसा दावा किया था। उन्होंने सीबीआई निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल से यह आग्रह भी किया कि शाह द्वारा लगाए गए आरोप की जांच भी की जाए। 

रमेश ने यह पत्र 21 मार्च को लिखा और इसकी प्रति बृहस्पतिवार को ट्विटर पर साझा की। उन्होंने पत्र में कहा है, मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि 17 फरवरी 2023 को अमित शाह ने अपनी एक सार्वजनिक सभा में कहा था कि तत्कालीन मेघालय सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार है।

रमेश ने दावा किया, अमित शाह भारत सरकार में गृह मंत्री हैं, ऐसे में वह सूचना और तथ्य उनके पास अवश्य रहे होंगे जिनके आधार पर वह ऐसे निष्कर्ष तक पहुंचे होंगे। कुछ ऐसे कारण रहे होंगे कि अमित शाह तत्कालीन मेघालय सरकार के भ्रष्ट आचरण और गतिविधियों के संदर्भ में कदम उठाने में विफल रहे।

उन्होंने कहा, मैं राष्ट्रहित में आपसे आग्रह करता हूं कि अमित शाह को तलब किया जाए और उनसे वह सभी सूचना और तथ्य देने के लिए कहा जाए जिनके आधार पर उन्होंने ऐसा आकलन किया था। फिर मामले की जांच की जाए।

कांग्रेस नेता ने कहा, मैं आपसे यह जांच करने का भी आग्रह करता हूं कि अमित शाह पर उनकी पार्टी या अन्य ताकतों की तरफ से कहीं कोई दबाव तो नहीं था जिसके चलते उन्होंने पूर्ववर्ती मेघालय सरकार के भ्रष्टाचार के बारे में सूचना दबा दी।

ये भी पढ़ें : आंध्र प्रदेश : विशाखापत्तनम में तीन मंजिला इमारत गिरी, 3 लोगों की मौत, मामला दर्ज कर जांच जारी 

ताजा समाचार

UP: व्यापारी की पत्नी ने भेजी ऑनलाइन तहरीर, बोली- पति को किडनैप किया, आरोपी ने किया इनकार, बोला- मेरे लाखों रुपये ठगे
पीलीभीत: बढ़ते हादसों को लेकर परिवहन निगम सख्त, अब वाहनों में चालक की सीट के सामने लगेगी उसके परिवार की फोटो
प्रयागराज: निजी न्यूज चैनल के डिबेट शो में जमकर हुई मारपीट, देखें Video
सपा को वोट करना मतलब गद्दारी करना, आकाश आनंद बोले- बहरूपिये से सतर्क और सावधान रहना है
रामपुर: 11 हजार लाइन की लाइन की चपेट में आया ट्रक चालक, मौत
लखनऊ: सीवर में गिरने से बच्चे की मौत पर हुई सख्त कार्रवाई, अधिशासी अभियंता, अवर अभियंता और सुपरवाइजर निलंबित