बरेली: फर्जी कंपनी खोलकर  एक करोड़ की ठगी, पश्चिम बंगाल के निवासी हैं पांचों आरोपी

बरेली: फर्जी कंपनी खोलकर  एक करोड़ की ठगी, पश्चिम बंगाल के निवासी हैं पांचों आरोपी

बरेली, अमृत विचार : नौकरी और कंपनी में निवेश करा कर धन देने का प्रलोभन देकर पश्चिम बंगाल के जालसाजों ने कई लोगों से एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी कर ली। न्यायालय के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने पति-पत्नी समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ें - बरेली: एमबीए के आठ छात्रों का हुआ चयन

मोहनपुर नकटिया निवासी युसुफ ने बताया कि पंश्चिम बंगाल के पूर्वाहरी पूर्वा, पोस्ट पंचहरी, पश्चिम, जिला मेदिनीपुर निवासी मृत्युंजय साहू उसकी पत्नी हुमा खां, स्नेहाशीष, 255 कनाल स्टेट, वीआईपी रोड, निकट श्री भूमि बस स्टैण्ड, पश्चिमी मेदिनीपुर निवासी तनमय पंडित और मोजा महमूदपुर एफ भगवानपुर जिला मेदिनीपुर निवासी श्रीकांत बहरा उनके पास 10 फरवरी 2011 को आए।

आरोपियों ने बताया कि उनकी कंपनी सक्सिस कैप्टिल मार्केटिंग एवं संध्या कृषि मल्टीपरपज कोऑपरेटिव सोसाइटी का कार्यालय स्टेशन रोड पंचम होटल के पास कृष्णा टॉवर वाली गली में है। आरोपियों ने उनसे कहा कि कंपनी निवेशकों को प्रत्येक पांच वर्ष में धन दोगुना करके देती है। इसके साथ ही गरीबों को सरकारी योजनाओं का लाभ भी दिलाती है। पीड़ित ने बताया कि आरोपियों के झांसे में आकर वह कंपनी में बतौर एजेंट काम करने लगा।

उसके कई रिश्तेदारों की भी नौकरी लगवा दी। साथ ही दर्जनों रिश्तेदारों के करीब एक करोड़ रुपये जमा करा दिए। इसके बाद कंपनी ने समय पूरा होने पर रुपये नहीं दिए। मांगने पर सभी आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने मृत्युंजय साहू, हुमा खां, स्नेहाशीष, तनमय पंडित और श्रीकांत बहरा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ें - बरेली: घर में घुसकर युवती से छेड़छाड़, विरोध पर भाई को पिटा