Britain: माता-पिता को Blackmail करने के आरोप में भारतीय मूल के व्यक्ति को कारावास की सजा

Britain: माता-पिता को Blackmail करने के आरोप में भारतीय मूल के व्यक्ति को कारावास की सजा

लंदन। ब्रिटेन की एक अदालत ने भारतीय मूल के 49 वर्षीय एक व्यक्ति को मादक पदार्थों की लत के लिए माता-पिता को “भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने” के आरोप में जेल की सजा सुनाई है। बर्मिंघम लाइव की रिपोर्ट के अनुसार, देवन पटेल ने पैसा पाने के लिए अपने माता-पिता से संपर्क करने पर रोक लगाने वाले कई आदेशों का उल्लंघन किया, जो अब अपने क्रूर पुत्र के व्यवहार से ‘अपमानित और उदास” महसूस करते हैं। वॉल्वरहैम्प्टन क्राउन कोर्ट ने 27 मार्च को सुनवाई की कि कैसे पटेल ने ‘लगातार’ पैसे मांगे और कभी-कभी तो उसने दिन में 10 बार अपने माता-पिता को फोन किया। 

उन्होंने जब जवाब नहीं दिया तो वह उनके घर पर भी देखा गया। न्यायाधीश जॉन बटरफ़ील्ड केसी ने सजा सुनाते हुए कहा कि पटेल ने अपनी नशीली दवाओं की आदत को पूरा करने के लिए अपने माता-पिता का जीवन को कैसे नर्क बना दिया। माता-पिता को उससे बचाने के लिए 2009 और 2013 में उस पर निरोधक आदेश जारी किए गए थे। अभियोजक सारा एलन ने कहा कि पटेल ने आदेश का तीन बार उल्लंघन किया और वह बिलस्टन, वॉल्वरहैम्प्टन में उनके घर पर दिखाई दिया और तब तक उनका पीछा नहीं छोड़ा, जब तक उन्होंने उसे 28 पाउंड नहीं दिए। 

अभियोजक एलन ने अदालत को बताया, “ वह अपने माता-पिता को होने वाली पीड़ा से बेपरवाह था और ऐसा प्रतीत होता है कि वह इसी तरह के विचारों का व्यक्ति है, क्योंकि वह नशीले पदार्थों का आदी है, इसलिए वह अपने कार्यों के लिए किसी भी जिम्मेदारी से मुक्त था। ” पटेल के माता-पिता ने “उसे देने के लिए पैसे खत्म होने ” के बाद पुलिस को सूचित करने का फैसला किया। वर्तमान में कार्डिफ़ की एक जेल बंद पटेल पर बेईमानी और चोरी के पहले के अपराध हैं। उसने 21, 25 और 27 जनवरी को निरोधक आदेश के उल्लंघन के तीन मामलों को स्वीकार किया है।

ये भी पढ़ें:- US :Donald Trump के अभियोग को समझने के लिए जानिए चार अहम बातें