जितेश शर्मा-सैम कुरेन ने हमारी वापसी कराई लेकिन हमें 200 रन बनाने चाहिये थे : शिखर धवन

जितेश शर्मा-सैम कुरेन ने हमारी वापसी कराई लेकिन हमें 200 रन बनाने चाहिये थे : शिखर धवन

धर्मशाला।  राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग टी20 के अपने आखिरी लीग मैच में हार का सामना करने के बाद खिताब की दौड़ से बाहर हुई पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने शुक्रवार को यहां कहा कि उनकी टीम ने 15-20 रन कम बनाये। मैन ऑफ द मैच देवदत्त पडिक्कल (51) और यशस्वी जायसवाल (50) की अर्धशतकीय पारियों के बाद शिमरोन हेटमायर के 46 रन के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 में प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम रखी है।

पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 187 रन बनाये थे लेकिन राजस्थान ने दो गेंद शेष रहते छह विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। सैम कुरेन की नाबाद 49 रन की पारी के अलावा पांचवें विकेट के लिए जितेश शर्मा (44) के साथ 44 गेंद में 64 और छठे विकेट के लिए शाहरुख खान (नाबाद 41) के साथ 37 गेंद में 73 रन की अटूट साझेदारी के दम पर पंजाब किंग्स ने चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

मैच के धवन ने प्रसारको से कहा, ‘‘ खराब शुरुआत के बाद जितेश, शाहरुख और कुरेन ने मैच में हमारी वापसी करायी लेकिन हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की। मुझे लगता है कि इस मैदान पर 200 का लक्ष्य खड़ा करना अच्छा होता।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हम एक मैच के तीनों विभाग में अच्छा करने में नाकाम रहे। यह एक युवा टीम है और हमारे प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही।’’ धवन ने कहा कि कप्तान के तौर पर उन्होंने टूर्नामेंट में काफी कुछ सीखा है। उन्होंने कहा, ‘‘ एक कप्तान के रूप में मैंने बहुत कुछ सीखा है। हम गलतियाँ करते हैं और उनसे हम बहुत कुछ सीखते हैं।

पंजाब का पुलिंदा बांध राजस्थान पावर प्ले की दौड़ में बरकरार 
धर्मशाला। यशस्वी जायसवाल (50),देवदत्त पडिक्कल (51) और सिमरन हेटमेयर (46) की बेखौफ बल्लेबाजी की बदौलत राजस्थान रायल्स ने शुक्रवार को यहां खेले गये आईपीएल मुकाबले में पंजाब को चार विकेट से हरा कर पावर प्ले की दौड़ में खुद को जीवित रखने में सफलता अर्जित की। इस मैच में जीत के बावजूद राजस्थान को अब मुबंई इंडियंस और रायल सुपर चैलेंजर्स की बड़े अंतर की हार का इंतजार करना होगा। धर्मशाला के खूबसूरत मैदान पर उतार चढ़ाव से भरपूर इस मुकाबले में सैम कुरेन (49 नाबाद), जितेश शर्मा (44) और शाहरूख खान (41 नाबाद) की उम्दा बल्लेबाजी की मदद से पंजाब किंग्स ने पहले खेलते हुये पांच विकेट पर 187 रन बनाये जिसके जवाब में राजस्थान ने विजयी लक्ष्य दो गेंद शेष रहते छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

ये भी पढ़ें :  IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को चार विकेट से दी शिकस्त, देवदत्त-यशस्वी ने लगाया अर्धशतक