बरेली: विवाहिता की हत्या कर रात में अंतिम संस्कार, मायके वाले पहुंचे तो छीन लिए फोन

बरेली: विवाहिता की हत्या कर रात में अंतिम संस्कार, मायके वाले पहुंचे तो छीन लिए फोन

बरेली, अमृत विचार। एक भाई ने अपनी बहन की ससुराल वालों पर गम्भीर आरोप लगाया है। उसका कहना है कि उसकी बहन के ससुराल वालों ने दहेज की खातिर उसकी बहन की हत्या कर दी और उसे रात में ही बगैर पोस्टमार्टम कराए ही अंतिम संस्कार कर दिया। मृतका के भाई ने थाने में इसकी शिकायत की तो पुलिस ने उसे वहां से भगा दिया। इस मामले में अब वह आज एसएसपी ऑफिस में शिकायत लेकर पहुंचा है।

थाना हाफिजगंज के कटैय्या बल्देव सिंह निवासी राजीव पुत्र वेदपाल का आरोप है कि उसने अपनी बहन सीमा देवी का विवाह 8 अप्रैल 2016 को मनोज पुत्र प्रेमपाल नि० ग्राम इटौआ शरीफनगर, थाना देवरनिया जिला बरेली के साथ हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार किया था। साथ ही उसने अपने सामर्थ्य के अनुसार दान-दहेज भी दिया था। लेकिन बहन के पति मनोज कुमार, ससुर प्रेमपाल व सास सरोज, देवर पुष्पेन्द्र दिये गये दान-दहेज से सन्तुष्ट नहीं थे। आए दिन दहेज के रूप में मोटर साइकिल के स्थान पर बुलेट मोटर साइकिल की मांग कर मारपीट करते थे। 

उसकी बहन जब भी घर आती थी तो सब बात बता देती थी। हम लोग बहन व उसकी ससुराल वालों को समझा देते थे। उसके बाद देवर पुष्पेन्द्र की शादी हुई, उसमें कुछ ज्यादा दान-दहेज मिला था। इसी बात को लेकर उसकी बहन पर कहर टूटने लगा और तरह-तरह के ताने मारने लगे। 22 मई की रात्रि में गाँव के किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर बताया कि मनोज कुमार ने अपने पिता प्रेमपाल, माँ सरोज, भाई पुष्पेन्द्र और पुष्पेन्द्र की पत्नी ज्योति उर्फ सरोज व पुष्पेन्द्र का साला सुनील कुमार पुत्र रामचन्द्र जो ग्राम मल्लपुर थाना नवाबगंज जिला बरेली का रहने वाला है। उसने सबके साथ मिलकर उसकी बहन की हत्या कर दी। सूचना पर उसके पिता वेदपाल, भाई संजय कुमार, आकाश, संजीव तथा कुछ अन्य लोग रात्रि में ही घटनास्थल पर पहुंच गये और देखा कि गाँव के काफी लोग इकट्ठे थे और सभी रात्रि में ही दाह संस्कार करने की तैयारी कर रहे थे।

उसके पिता ने बहुत मना किया कि इस तरीके से हम शव का दाह संस्कार नहीं होने देंगे और शव का पोस्टमार्टम करायेंगे। बहन के ससुराल वालों व अन्य लोगों ने डरा-धमकाकर जबरदस्ती रात्रि में ही दाह संस्कार कर दिया और शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया। साथ ही हम लोगों से मोबाइल फोन छीन लिये गए और दाह संस्कार के बाद उन्हें फोन लौटा दिया। जिसके बाद वह लोग थाना देवरनियां में गए, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। मृतका का भाई राजीव आज एसएसपी ऑफिस में शिकायत लेकर पहुंचे और आरोपी पर कार्रवाई की मांग की।

ये भी पढ़ें- बरेली: दुकानदारों को चेतावनी देकर लौटे नगर निगम और स्मार्ट सिटी की टीम