रुद्रपुर: 750 आपत्तियों के बाद शहर में दोबारा करवाया जाएगा ओबीसी सर्वे

रुद्रपुर: 750 आपत्तियों के बाद शहर में दोबारा करवाया जाएगा ओबीसी सर्वे

रुद्रपुर, अमृत विचार। पार्षदों और जनप्रतिनिधियों से मिलीं करीब 750 आपत्तियों के परीक्षण के बाद शहर में ओबीसी सर्वे के लिए दोबारा सर्वे कराया जाएगा। जनप्रतिनिधियों ने नगर के 32 वार्ड क्षेत्रों में ओबीसी के दोबारा सर्वे की मांग के लिए हंगामा किया था। बैठक में बिना बुलाए पहुंचे कई नेताओं ने भी सर्वे पर सवाल उठे थे। मेयर रामपाल सिंह और नगर आयुक्त विशाल मिश्रा के समक्ष आरोप लगाए थे कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने रुद्रपुर के 40 वार्ड में से 32 वार्ड में सर्वे ही नहीं किया। 

सिर्फ आठ वार्ड के पार्षदों ने उनके वार्ड में हुए सर्वे को सही ठहराया था। पार्षदों ने दावा किया कि वार्ड 40 में ओबीसी की संख्या करीब दस हजार है जबकि सर्वे के मुताबिक सिर्फ दो हजार ही आ रही है। कहा कि ओबीसी बहुल क्षेत्र वार्ड तीन और चार में गलत सर्वे किया गया। पार्षदों और जनप्रतिनिधियों की आपत्ति को देखते हुए अब नगर निगम की टीम भी आपत्ति का परीक्षण कर रही है।

 माना जा रहा है कि जिस वार्ड में आपत्ति सही मिलेगी उनमें दोबारा सर्वे किया जाएगा।इधर, बाल विकास परियोजना कार्यालय में भी सर्वे के लिए दोबारा टीम बनाई जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। नगर आयुक्त विशाल मिश्रा ने बताया कि नगर निगम की टीम दर्ज आपत्तियों का परीक्षण कर रही है। परीक्षण के बाद जल्द ही वार्ड में दोबारा सर्वे किया जाएगा।

ताजा समाचार

बरेली में हाई अलर्ट, मुख्तार अंसारी की मौत के बाद SSP ने पुलिस को दिए निर्देश
माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया था मनी लॉड्रिंग का केस
दादा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी तो नाना थे ब्रिगेडियर, मुख्तार के रिश्ते के चाचा थे पूर्व उपराष्ट्रपति, बंटवारे में परिवार के कई सदस्य चले गये पाकिस्तान
बरेली: दो महीने में भी काम अधूरे, गर्मी में घंटों की बिजली कटौती से बुरा हाल
माफिया मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत, पूरे प्रदेश में पुलिस अलर्ट जारी
अदावत के बाद भी रेलवे स्क्रैप की ठेकेदारी में मुख्तार ने कराई थी अतीक की एंट्री, जानिए क्या थी इसकी वजह