खटीमा: लाखों की चोरी का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

तीन माह पूर्व अमर कॉलोनी में नकदी व जेवर किए थे चोरी 

खटीमा: लाखों की चोरी का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस को मिली सफलता

खटीमा, अमृत विचार। कोतवाली पुलिस ने तीन माह पूर्व अमर कॉलोनी से चोरी किए गए चोर को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से चोरी के जेवर बरामद कर लिए हैं। 

सोमवार को सीओ वीर सिंह ने चोरी की वारदात का खुलासा करते हुए कहा कि 13 मार्च को अमर कॉनोनी निवासी ऊषा महर पत्नी उमेद सिंह महर ने पुलिस को तहरीर सौंपकर कहा था कि उसके किराये के मकान से 2 सोने के मंगलसूत्र, 3 जोड़ी कुंडल, 4 नथ, 4 मांग टीका, चांदी के पायल, 4 नाक की फूली आदि सोने व चांदी के आभूषण उड़ा दिए हैं।

इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की। सीओ के निर्देशन में कोतवाल नरेश चौहान, एसएसआई अशोक कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। 27 अप्रैल को आरोपी इस्लामनगर निवासी आरोपी शकीम को गिरफ्तार किया।

इस मामले में इस्लामनगर नई बस्ती निवासी आरोपी असरफ व उसकी पत्नी का नाम आया। पुलिस टीम ने रविवार को इस्लामनगर से मूल निवासी ऊधमसिंहनगर जिले के थाना पुल भट्टा ग्राम सिरोली कलां असरफ को गिरफ्तार किया।

जिसके कब्जे से दो मंगल सूत्र, एक नथ, दो जोड़ी कान के झुमके, एक मांग टीका, एक जोड़ी पायल बरामद हुई। पुलिस टीम में सीओ, कोतवाल, एसएसआई के अलावा एसआई किशोर पंत, एसआई प्रियांशु जोशी, एसआई संदीप पिलख्वाल, सिपाही मोहम्मद नासिर, हरेंद्र थापा शामिल रहे।


असरफ पर 35 मुकदमे हैं दर्ज, अकेले खटीमा में 12 

सीओ वीर सिंह नें बताया कि आरोपी असरफ का लंबा अपराधिक इतिहास है। आरोपी का अपराधिक इतिहास खंगाला तो उत्तराखंड व यूपी में 35 मुकमदे दर्ज मिले। जिसमें अकेले खटीमा में चोरी समेत विभिन्न संगीन धाराओं में 12 मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा यूपी में केतवाली पीलीभीत में तीन, थाना नबाबगंज बरेली में पांच, थाना हाफिजगंज बरेली में एक मुकदमा दर्ज हैं।