बाजपुर: ढाई साल से चल रहा था फरार, किशोरी के अपहरण का आरोपी दबोचा

पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश करने की तैयारी में

बाजपुर: ढाई साल से चल रहा था फरार, किशोरी के अपहरण का आरोपी दबोचा

बाजपुर, अमृत विचार। कोतवाली पुलिस ने पिछले करीब 30 माह से फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेजने के आदेश दे दिए गए हैं। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से बहला-फुसलाकर ले जाई गई किशोरी को भी बरामद कर लिया है। 

कोतवाली में मंगलवार को घटना का खुलासा करते हुए सीओ भूपेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि एसएसपी द्वारा जनपद में लंबित विवेचनाओं के त्वरित अनावरण व फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे।

इसी क्रम में कोतवाली बाजपुर में धारा 363 आईपीसी के तहत दर्ज मुकदमे में फरार चल रहे ग्राम नंदपुर नरकाटोपा निवासी सद्दाम पुत्र अहमद शहीद उर्फ कल्लू की गिरफ्तारी के लिए एसपी काशीपुर के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी बाजपुर के पर्यवेक्षण तथा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली बाजपुर के नेतृतव में टीम का गठन किया गया।

इसी बीच मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने मंगलवार की सुबह आरोपी सद्दाम को मुरादाबाद बस अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से अपहृता नाबालिग किशोरी को भी बरामद कर लिया गया है।

सीओ बीएस भंडारी ने बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया जा रहा है। साथ ही किशोरी के भी न्यायालय में बयान दर्ज करवाए जा रहे हैं। पुलिस टीम में कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी, एसएसआई गोविंद सिंह मेहता, एसआई प्रकाश चंद्र, महिला कांस्टेबल बिमला, कांस्टेबल जरनैल सिंह, अनुज त्यागी आदि शामिल थे। 


यह था मामला

आरोपी सद्दाम करीब 30 माह पहले एक किशोरी को लेकर फरार हो गया था जिसके विरुद्ध कोतवाली में 5 दिसंबर 2020 को पीड़िता के परिजनों की तरफ से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। तब से आरोपी फरार चल रहा था। उसके विरुद्ध पूर्व में विवेचना के दौरान धारा 82, 83 सीआरपीसी की कार्यवाही की जा चुकी है।