Holiday Destination: पार्टनर के साथ वीकेंड ट्रिप का है प्लान, इस रोमांटिक जगह की करें सैर

Holiday Destination: पार्टनर के साथ वीकेंड ट्रिप का है प्लान, इस रोमांटिक जगह की करें सैर

वैसे तो समुद्र किनारे बसी बहुत सी जगह घूमने के लिए बेस्ट मानी जाती हैं। लेकिन मुंबई के पास स्थित अलीबाग एक खूबसूरत हॉलीडे डेस्टिनेशन है। बता दें इसे मिनी गोवा के नाम से जाना जाता है। ये एक छोटा सा शहर है लेकिन काफी रोमांटिक है। आप छुट्टी बिताने के लिए अलीबाग जा सकते हैं।

अलीबाग में पार्टनर या दोस्तों के साथ ट्रिप पर जा सकते हैं। वहीं अलाबाग में आप परिवार और बच्चों संग शानदार छुट्टी का लुत्फ उठा सकते हैं। गर्मियों के मौसम में अलीबाग घूमना आपके लिए बेहतर हो सकता है। ऐसे में अगर आप भी इन छुट्टियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप अलीबाग जा सकते हैं। यहां हम आपको अलीबाग ट्रिप की पूरी डिटेल के बारे में बताने जा रहे हैं। 

अलीबाग के पर्यटन स्थल
बता दें अलीबाग से करीब 54 किलोमीटर की दूरी पर मुरुद-जंजीरा किला स्थित है। सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक इस किले में घूमने जा सकते हैं। यहां घूमने का सबसे बेहतर समय मार्च से अक्टूबर के बीच का माना जाता है।

हरिहरेश्वर मंदिर
अलीबाग के पास रायगढ़ के सबसे पुराने मंदिरों में से एक हरिहरेश्वर भगवान का मंदिर है। बता दें यहां का मौसम काफी सुहावना और ठंडा रहता है। अलीबाग में कई और मंदिर भी हैं। यहां प्राचीन बौद्ध गुफा मंदिर देखने भी जा सकते हैं।

अलीबाग बीच की करें सैर
अलीबाग जाएं तो बीच पर घूमने जरूर जा सकते हैं। अलीबाग बीच से कोलाबा किले का खूबसूरत नजारा भी देखने को मिल सकता है। कई वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज जैसे जेट स्की, स्कूबा डाइविंग और कयाकिंग का मजा उठा सकते हैं।

नागांव बीच का लें आनंद
आप एडवेंचर वाटर स्पोर्ट्स का आनंद उठाने के लिए नागांव बीच जा सकते हैं। बता दें इस बीच पर स्नॉर्कलिंग और स्कूबा डाइविंग के लिए मशहूर है। यह जगह अलीबाग से 9 किलोमीटर दूर है।

कैसे जाएं अलीबाग?
बता दें यह जगह मुंबई से लगभग 110 किलोमीटर की दूरी पर पेन है, जहां से अलीबाग से लगभग 30 किलोमीटर की दूरी पर है। गेटवे ऑफ इंडिया से अलीबाग के लिए नौका से समुद्र की सैर करते हुए जा सकते हैं। यहां स्थानीय बाजार में खरीदारी, स्ट्रीट फूड का लुत्फ उठा सकते हैं। अलीबाग में आपको 700 से 1500 रुपये में आसानी से होटल रूम मिल जाएंगे।

ये भी पढे़ं- सगाई के बाद पहली बार अपने होने वाले पार्टनर के साथ जा रहे हैं डेट पर, यहां जानें तैयार होने के बेस्ट टिप्स