सीएम ममता बनर्जी ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना स्थल का करेंगी दौरा

सीएम ममता बनर्जी ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना स्थल का करेंगी दौरा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को पड़ोसी राज्य ओडिशा के बालासोर में ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा करेंगी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि ममता ने शुक्रवार रात दुर्घटना के सिलसिले में ओडिशा के अपने समकक्ष नवीन पटनायक से टेलीफोन पर बातचीत की।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कालीघाट स्थित अपने आवास से लगभग पूरी रात स्थिति की निगरानी की और ओडिशा के बालासोर जिले में एक के बाद एक तीन ट्रेन के पटरी से उतरने की दुखद घटना पर दुख व्यक्त किया, जिसमें कम से कम 233 यात्रियों की मौत हो गई और 900 से अधिक यात्री घायल हो गए। अधिकारी ने एक न्यूज एजेंसी से कहा, ममता काफी चिंतित हैं। वह स्थिति का जायजा लेने के लिए शनिवार को बालासोर जाएंगी। 

उन्होंने इस संबंध में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से भी बात की है। वह उस टीम के लगातार संपर्क में थीं, जिसे उन्होंने शुक्रवार रात बालासोर भेजा था। ममता ने राहत एवं बचाव कार्यों और घायलों के इलाज में ओडिशा सरकार को हर तरह की सहायता देने का आश्वासन दिया है। पश्चिम बंगाल के मंत्री मानस भूइंया, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद डोला सेन और कुछ अधिकारियों की एक टीम शुक्रवार देर रात ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंची थी। पश्चिम बंगाल सरकार ने एक आपात नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है और हादसे के संबंध में किसी भी तरह की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए शुक्रवार रात से दो नंबर 033-22143526/22535185 भी शुरू किए हैं। 

ये भी पढे़ं- मणिपुर: संदिग्ध कुकी उग्रवादियों के हमले में 15 लोग घायल

 

ताजा समाचार

'सपा नहीं चाहती एससी-एसटी वर्ग के लोगों को आरक्षण का लाभ मिले', मेरठ में बोलीं मायावती 
29 अप्रैल को स्मृति ईरानी करेंगी नामांकन, सीएम योगी सहित भाजपा के कई दिग्गज रहेंगे मौजूद
Lok Sabha Election 2024: कानपुर में पुलिस कमिश्नर ने निराला नगर रेलवे ग्राउंड का किया निरीक्षण...PM Modi कर सकते हैं विशाल जनसभा
ब्रिटिश संसद ने पारित किया रवांडा निर्वासन विधेयक, ऋषि सुनक ने कहा- आव्रजन पर वैश्विक समीकरण में एक बुनियादी बदलाव
'कांग्रेस ने लोगों का धन छीनकर अपने 'खास' लोगों को बांटने की गहरी साजिश रची', टोंक में PM मोदी का विपक्ष पर हमला
लखीमपुर खीरी: बिजेंद्र हत्याकांड...बेटे की हत्या के आरोपी माता-पिता और पुत्री का चालान, भेजा जेल